ईद अल-फितर को सुरक्षित रूप से कैसे मनाएं ?

सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता, डॉ। मोहम्मद अल-अब्द अल-आली ने सुझाव दिया है कि ईद-अल-फितर को सुरक्षित रूप से मनाने के लिए सावधानी बरती जाए।

सबक वेबसाइट के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने सऊदी समाचार चैनल अल-अखबारिया से बात करते हुए कहा कि 
सभी सऊदी नागरिक और विदेशी ईद-उल-फितर पर निर्धारित सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन करें।
ईद-उल-फितर को पारंपरिक तरीकों के बजाय स्वास्थ्य नियमों के अनुसार मनाया जाए। हमारे प्रियजनों के लिए हमारा प्यार यह है कि घातक वायरस से सुरक्षा के तौर तरीकों को रौंदा नहीं जाना चाहिए। ईद मिलन से बचा जाए।
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सऊदी समाज ने राज्य के ठोस कदम को सकारात्मक अंदाज़ में लिया है। सामाजिक दूरी बनाए रखने पर प्रतिबंध का सम्मान किया जा रहा है, जबकि घरों से सख्त ज़रूरतों के लिए निकलते समय स्वास्थ्य नियमों की पाबंदी की जा रहा है।
इस बीच ग्रह मंत्रालय ने एक बार फिर सऊदी नागरिकों और विदेशियों को ईद-उल-फितर से पहले याद दिलाया है कि घरों या गेस्टहाउस में घर वालों के अलावा खानदान के लोगों या दोस्तों का जमा होना मना है ।
कोई भी नागरिक या निवासी विदेशी न तो घरों पर कोई ईद पार्टी करे न ही गेस्टहाउस में, न ही खुली जगहों पर। फार्महाउस में भी एक से अधिक परिवार जमा न हों।

ग्रह मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि घरों, गेस्ट हाउस या फार्महाउस पर एक से अधिक परिवारों के इकट्ठा होने पर 15,000 रियाल का जुर्माना होगा। किसी से कोई रियायत नहीं होगी।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें