सऊदी अरब ने भारत से सीधी उड़ान की अनुमति दे दी

 सऊदी ग्रह मंत्रालय का कहना है कि भारत सहित छह और देशों के यात्रियों को सीधे देश में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है।

सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के मुताबिक भारत, पाकिस्तान,  इंडोनेशिया, ब्राजील, मिस्र और वियतनाम से आने वालों को अब 14 दिनों तक दूसरे देश में नहीं रहना पड़ेगा और वे सीधे सऊदी अरब की यात्रा कर सकेंगे।



विवरण के अनुसार, सऊदी ग्रह मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस के खिलाफ एहतियाती उपायों के कारण भारत और पाकिस्तान सहित इंडोनेशिया, वियतनाम, मिस्र और ब्राजील से ऐसे यात्री जिन्हों ने राज्य में वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं ली थी और उन्हें सीधे राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी।

भारत सहित इन देशों के यात्रियों को बुधवार, 1 दिसंबर, 2021 से सीधे देश में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

ग्रह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है, "इन देशों के यात्रियों को पांच दिन संगरोध में बिताने होंगे, भले ही उन्हें अपने देशों में कोरोना वैक्सीन लगाइ गइ हो।"

बयान में कहा गया है कि सभी यात्रियों को नियमों का पालन करना होगा।

यह ध्यान दिया जाए कि विदेश से आने वालों को अधिकतम 72 घंटे पहले अनुमोदित प्रयोगशाला से पीसीआर परीक्षण करवाना होगा, जिसकी रिपोर्ट संबंधित संस्थान को उपलब्ध कराई जाएगी।

सऊदी अरब आने वाले यात्रियों को पांच दिन होटल क्वारंटीन में रहना होगा और पांचवें दिन उन्हें कोरोना टेस्ट कराना होगा और अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उन्हें क्वारंटाइन से छूट दी जाएगी.

इन देशों के यात्रियों को देश में आने पर यहां उपलब्ध कराई गई कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज दी जाएगी।

नियमों के अनुसार देश में पहुंचने से पहले ग्रह मंत्रालय के डिजिटल प्लेटफॉर्म 'अबशर' के कदुम पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा, जिसमें वैक्सीन का विवरण होना चाहिए, जो टीकाकरण और गैर-टीकाकरण को परिभाषित करता है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें