वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने वालों को सीधे सऊदी अरब आने की अनुमति , तीन दिन का क्वारंटाइन

सऊदी ग्रह मंत्रालय ने कहा है कि जिन लोगों को सऊदी अरब में वैक्सीन की एक खुराक मिली है, वे भी 4 दिसंबर से सीधे सऊदी अरब आ सकते हैं। राज्य द्वारा संचालित समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार ग्रह मंत्रालय ने शनिवार को नए नियमों की घोषणा की है जिनका पालन करना ज़रूरी है। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि "कोरोना वायरस से बचाओ के लिए एहतियाती कदम उठाते हुए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है।"


स्वास्थ्य और अन्य संबंधित एजेंसियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के आलोक में यह निर्णय लिया गया है कि 'सभी देशों से ऐसे यात्रियों को सीधे आने की अनुमति दी गई है  जिन्हों ने सऊदी अरब में रहते हुए कोरोना से बचने के लिए कम से कम एक टीका लगवाया हो।
"ऐसे लोग जो देश में रहते हुए एक टीका लगवाने के बाद विदेश गए हैं उन्हें शनिवार, 4 दिसंबर, 2021 से सीधे आने की अनुमति दी गई है। हालांकि, ऐसे सभी यात्रियों को होटल क्वारंटाइन में 3 दिन बिताने होंगे।"
इससे पहले गृह मंत्रालय ने भारत सहित छह देशों के यात्रियों पर यात्रा प्रतिबंध हटाने और 1 दिसंबर से इन देशों के यात्रियों के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की थी।
1 दिसंबर से सीधे देश में प्रवेश करने वाले यात्रियों को 5 दिन होटल क्वारंटाइन में बिताने होंगे जहां उन्हें 5 दिनों तक पीसीआर टेस्ट कराना होगा और अगर उनका रिजल्ट नेगेटिव आता है तो उन्हें क्वारंटाइन से छूट दी जाएगी

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें