1 फरवरी से 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए बूस्टर खुराक अनिवार्य है

 सऊदी गृह मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना टीका की दोनों खुराक प्राप्त करने के आठ महीने बाद  मुहसिन स्टेट बनाए रखने के लिए बूस्टर खुराक लेना ज़रूरी है।

राज्य द्वारा संचालित समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि "सार्वजनिक परिवहन के उपयोग, समारोहों और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए जो तै किया गया था उस में बोस्टर खुराक को बढ़ा दिया गया है।" पहली दो खुराक के आठ महीने बाद बूस्टर खुराक लेनी ज़रूरी है।



आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि "समुदाय में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए बूस्टर खुराक आवश्यक है। वायरस के नए रूपों के प्रभाव से बचने का महत्व बढ़ गया है।

गृह मंत्रालय का कहना है कि "दूसरी खुराक के छह महीने बाद रक्त में एंटीबॉडी कम हो जाती हैं। दूसरी खुराक के छह महीने बाद जल्द से जल्द बूस्टर खुराक प्राप्त करें।"

गृह मंत्रालय के अधिकारी ने आगे कहा, "1 फरवरी, 2022 से यह अनिवार्य कर दिया जाएगा कि बूस्टर खुराक 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए ज़रूरी होगी, जिसके बिना तवक्कलना ऐप का स्टेटस मुहसिन नहीं रहेगा।

गृह मंत्रालय के अनुसार 1 फरवरी, 2022 से यदि दूसरी खुराक पर 8 माह गुज़र जाने के बाद भी बूस्टर डोज नहीं ली जाती है तो संबंधित व्यक्ति को विभिन्न स्थानों और कार्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति नहीं होगी।


अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें