सऊदी अरब से बाहर मौजूद विदेशियों के इकामों को कैसे अपडेट किया जाए?

सऊदी पासपोर्ट विभाग यानी कि जवाज़ात का इकामों और एग्जिट री ईनट्री की मुद्दत में मुफ्त बढ़ोतरी के हवाले से कहना है कि सऊदी डेटाबेस सेंटर और जवाज़ात की मदद से विदेशियों के इकामों और एग्जिट री ईनट्री वीजे की मुद्दत में मुफ्त बढ़ोतरी पर अमल जारी है , बारी आने पर हर एक के इकामों और एग्जिट री ईनट्री की मुद्दत में 30 नवंबर तक बढ़ोतरी कर दी जाएगी।

इस बारे में किसी सरकारी विभाग या जवाज़ात से कांटेक्ट करने की आवश्यकता नहीं है।
जवाज़ात के ट्विटर अकाउंट पर इकामा और एग्जिट री ईनट्री के कानून के हवाले से भांति भांति के सवालात किए जा रहे हैं जिनमें ज्यादातर सवालात इकामों और एग्जिट री ईनट्री की मुद्दत में ऑटोमेटिक तरीके से बढ़ोतरी के हवाले से हैं।
इस बारे में जवाज़ात का कहना है कि शाही हुक्म के बाद विदेशियों के इकामो और एग्जिट री ईनट्री वीजे की मुद्दत में स्टेप बाय स्टेप बढ़ोतरी की जा रही है।
पासपोर्ट विभाग के ट्विटर अकाउंट पर एक व्यक्ति ने पूछा था कि क्या सऊदी से बाहर गए हुए विदेशियों के इकामे का नवीनीकरण हो सकता है?
सवाल का जवाब देते हुए पासपोर्ट विभाग का कहना था की देश से बाहर गए हुए विदेशियों के इक़ामे का नवीनीकरण मुमकिन है, वर्कर के इकामा का नवीनीकरण आजिर यानी कि कफ़ील के मोक़ीम पोर्टल के द्वारा किया जा सकता है।
देश से बाहर गए हुए विदेशी वर्कर के इक़ामे के नवीनीकरण के लिए आजिर यानी कि कफ़ील अपने मुकीम पोर्टल पर नवीनीकरण की कमांड देने से पहले तय की गई फीस अदा करें उसके बाद मुकीम पोर्टल के द्वारा नवीनीकरण की कमांड दे।
एक और व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन के बारे में पूछा कि सऊदी अरब में एस्ट्रेजीनेका वैक्सीन की पहली खुराक ली दूसरी खुराक अपने देश में ली तो क्या डायरेक्ट सऊदी अरब वापस आया जा सकता है?
इस बारे में पासपोर्ट विभाग का कहना था कि पाबंदी वाले देशों से यात्रियों के देश आने के लिए जरूरी है कि उन्होंने देश से जाने से पहले कोरोना वायरस की दोनों खोराकें ली हुई हों और तवक्कलना ऐप्प पर उनका  स्टेटस इम्यून हो। ऐसे लोग डायरेक्ट सऊदी अरब वापस आ सकते हैं।
लेकिन उन्हें चाहिए कि वह सऊदी अरब आने से 70 घंटा पहले क़ोदूम पोर्टल पर खुद को रजिस्टर कराएं ताकि एमिग्रेशन की कार्रवाई जल्द पूरी की जा सके।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें