मौलाना ताहिर मदनी जेल से रिहा 18 और लोगों की जमानत पर सुनवाई जारी

आज़मगढ़ (असबाक़): स्थानीय वेबसाइट हौसला न्यूज़ के अनुसार राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के महासचिव मौलाना ताहिर मदनी आज़मगढ़ जेल से सोमवार की शाम रिहा हो गए हैं। जिला जेल पहुंच के एडवोकेट तल्हा रशादी, उलेमा काउंसिल के जनरल सेक्रेटरी शकील अहमद, मौलाना के बेटे ओबैदुल्लाह ताहिर और दर्जनों अन्य लोगों ने मौलाना का स्वागत किया।

मौलाना ताहिर मदनी को हाइ कोर्ट नें शुक्रवार को सुनवाई के दौरान जमानत पर रिहा करने का फैसला किया था। मौलाना के साथ गिरफ्तार अन्य 18 लोगों की जमानत पर सुनवाई हो रही है।
याद रहे कि 5 फरवरी को सुबह 4 बजे बिलारिया गंज में मौलाना मुहम्मद अली जौहर पार्क में CAA, NRC और NPR के विरोध में होराहे धर्ना परदर्शन पर पुलिस द्वारा अत्याचार किया गया था जिसमें कई लोग घायल हुए थे। इसी विरोध के सिलसिले में ताहिर मदनी समेत 18 लोगों पर मुकदमा लगा कर उन्हें जेल भेज दिया गया था।
5 फरवरी को गिरफ्तारी के बाद से जमानत की सुनवाई की तारीख कई बार पड़ी, लेकिन वकीलों की हड़ताल के कारण इसे अगली तारीख तक टाला जाता रहा। बाद में जिला न्यायाधीश ने सभी लोगों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इस के बाद हाइ कोर्ट में  याचिका दायर की गई जिसका पहला फैसला आया है।


अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें