सऊदी अरबिया: विदेशियों की वापसी कोरोना विनियमों के अनुपालन के अधीन

सऊदी ग्रह मंत्रालय ने कहा है कि राज्य में आते समय सऊदी नागरिकों सहित जीसीसी देशों और विदेशियों पर कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सुरक्षा उपाय लागू किए जाएंगे।

सरकारी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, ग्रह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस से निमटने और कई देशों में कोविड 19 महामारी की दोसरी लहर और कोरोना वैक्सीन न होने के कारण इस साल 2020 के अंत तक यात्रा प्रतिबंध लागू रहेगा।



ग्रह मंत्रालय ने कहा कि जी सी सी देशों के नागरिकों और खुरूज व औदा, मुलाज़िमत, इकामा या विज़िट वीज़ा धारक विदेशियों को सऊदी अरब आने की अनुमति कोरोना नियमों के अनुपालन के अधीन होगी।

हर आने वाले को यह साबित करना होगा कि उसको कोरोना वायरस नहीं है। 

प्रमाण पत्र केवल विदेश में पंजीकृत संस्था द्वारा जारी किया हुआ ही स्वीकार किया जाएगा। सऊदी अरब पहुँचने से 48 घंटे से अधिक पुराना परीक्षण प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि 1 जनवरी, 2021 से, देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध आंशिक रूप से हटा दिया जाएगा, पूरी तरह से नहीं।

हवाई अड्डों, बंदरगाहों और सीमा चौकियों को केवल अपवाद कटेगरी के लिए ही खोला जाएगा। अपवाद कटेगारियों में सउदी और विदेशी दोनों शामिल होंगे।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें