सऊदी अरबिया: मंगलवार से उड़ानों की बहाली किन लोगों के लिए ?

सऊदी अरब ने 1 जनवरी 2021 से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाया गया यात्रा प्रतिबंध समाप्त करने की घोषणा करदी है, लेकिन मंगलवार 15 सितंबर से विशेष स्थितियों के लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध आंशिक रूप से उठाया जा रहा है ।

ग्रह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार, 15 सितंबर, 2020 को सुबह 6 बजे से सऊदी नागरिकों की कुछ श्रेणियों और जीसीसी देशों के नागरिकों आने और जाने की अनुमति होगी।



सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, ग्रह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 15 सितंबर से खुरूज व औदा, इकामा या विज़िट वीज़ा रखने वाले विदेशी सुरक्षा नियमों के अनुपालन के तहत सऊदी अरब आ सकेंगे।

सऊदी नागरिकों की श्रेणियों को खास नियमों व क़ानून के अनुसार विदेश यात्रा करने और वहां से वापस लौटने की अनुमति होगी और यह श्रेणियां 1 जनवरी 2021 के निर्णय से अलगा होंगी।

- सरकारी अभियान पर लगे हुये सरकारी अधिकारी की विदेश यात्रा

- सऊदी दूतावासों , वाणिज्य दूतावास, अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय संगठन के अधिकारी, उनके परिवार और रिश्तेदार

- विदेशों में सरकारी या निजी या गैर-लाभकारी संगठनों के स्थायी कर्मचारी और विदेशी व्यवसायों या कंपनियों के श्रमिक जो विदेशों में कार्यरत हैं

- जिन निवेशकों को व्यापार और उद्योग, काम निमटाने के लिए सफर करना ज़रूरी है

- निर्यात, मार्केटिंग और बिक्री वर्गों के वो निदेशक जिन्हें अपने ग्राहकों से मिलना होता है

- जिन रोगियों को चिकित्सा रिपोर्टों के आधार पर विदेश यात्रा करने की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से कैंसर और अंग प्रत्यारोपण वाले लोग

- स्कालरशिप और निजी खर्च पर विदेश में पढ़ाई करने वाले छात्रों और मेडिकल फैलोशिप प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षित किए जाने वाले वह लोग जिन्हें शिक्षा या प्रशिक्षण के लिए विदेश जान ज़रूरी है उनके साथ उनके परिवारों को भी अनुमति होगी।

- मानवीय समस्याओं का सामना करने वाले लोग, विशेषकर ऐसे सउदी जो विदेशों में अपने लोगों से मिलना चाहते हैं। पति या पत्नी या माता-पिता में से किसी एक माँ बाप  या औलाद में से किसी एक की विदेश में मृत्यु 

- विदेश में रहने वाले प्रवासी और उनके वो परिवार जिनके पास विदेशों में निवास का प्रमाण है

- क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सरकारी खेल में प्रतिभागी

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें