प्रवासियों के इकामों और वीजों में तीन महीने के विस्तार की मंजूरी

ख़ादिम हरमैन शरीफैन किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने सऊदी अरब में मौजूद विदेशियों के इकामों में तीन महीने के विस्तार को मंजूरी दे दी है।

इसी तरह उन विदेशियों के इकामों को भी 3 महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा जो एक्ज़िट री-एंट्री पर अपने देश में मौजूद हैं,  जबकि उनके वीजों को भी इतनी ही अवधि के लिए मुफ्त में बढ़ाया जाएगा।

सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार ग्रह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि "सरकार कोरोना वायरस के कारण होने वाली आर्थिक समस्याओं के प्रभाव को कम करने के लिए व्यक्तियों, निजी क्षेत्र, निवेशकों और व्यवसायों की मदद करने के लिए काम कर रही है।" इसे ध्यान में रखते हुए किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने कई फैसले किए हैं। जिसे आप नीचे पढ़ सकते हैं।
बयान के अनुसार विदेशियों के फ़ाइनल एक्ज़िट वीज़ों में नि: शुल्क विस्तार को मंजूरी दी गई है। और उन विदेशियों के इकामों को 3 महीने के लिए नि: शुल्क बढ़ा दिया जाएगा जो एक्ज़िट री-एंट्री पर अपने देश गए हुये हैं । और जिनके वीज़े उड़ानों के निलंबन के कारण समाप्त हो गए हैं।
उन विदेशीयों के एक्ज़िट री-एंट्री वीजों को 3 महीने के लिए मुफ्त में बढ़ाया जाएगा, जिनके वीज़े इस्तेमाल नहीं हुये और फ्लाइट सस्पेंड होने के कारण नहीं आ सके।
बयान में आगे कहा गया है कि उन सभी विदेशियों के एग्जिट री-एंट्री वीजों को मुफ्त 3 महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा जो अपने देश में हैं और उड़ान के निलंबन के कारण वापस नहीं आसके।
इसके अलावा सऊदी अरब में मौजूद सभी विदेशियों के इकामों और विजिट पर आने वालों के वीजों को भी 3 महीने के लिए मुफ्त में बढ़ा दिया गया है।
ग्रह मंत्रालय ने कहा कि "शाही फरमान में ज़रूरत के अनुसार समय समय पर बदलाओ होता रहेगा ।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें