सऊदी अरब: बैंकों में ईद-उल-अज़हा की छुट्टियों की घोषणा

सऊदी मौद्रिक प्राधिकरण (एस ए एम ए) के अनुसार ईद-उल-अज़हा की छुट्टियां बैंकों और पैसा ट्रान्सफर करने वाले केंद्रों में सात दिन होंगी।
मंगलवार, 28 जुलाई 2020 काम का आखिरी दिन होगा, जबकि 29, जुलाई 2020 (8, ज़िल्हिज्जा 1441 हिजरी) से ईद-उल-अज़हा की छुट्टी की शुरूआत होगी।


सामा राज्य में कार्यरत सभी बैंकों और पैसा ट्रान्सफर करने वाले केन्द्रों की देखरेख करता है, जिसे सऊदी कैबिनेट द्वारा पूर्ण बैंकिंग अधिकार दिए गए हैं।
बयान के अनुसार देश में ईद-उल-अज़हा की छुट्टियां 29 जुलाई से शुरू होंगी, जबकि 5 अगस्त से मामलात सामान्य रूप से शुरू करदिए जाएंगे।
सामा ने आगे कहा कि ईद-उल-अज़हा की छुट्टियों के दौरान पैसा ट्रान्सफर करने वाले वो केंद्र जहां लोगों का आना जाना जादा होता है विशेष रूप से खोला जाएगा।
सऊदी मौद्रिक प्राधिकरण ने इन केंद्रों के प्रबंधन को अपनी शाखाओं के बारे में विवरण प्रदान करने का निर्देश दिया है, जिन्हें वे ईद-उल-अज़हा की छुट्टियों के दौरान खुला रखना चाहते हैं।
सामा ने आगे कहा कि कोरोना महामारी से बचने  के लिए बैंकों और पैसा ट्रान्सफर करने वाले केंद्रों में निर्धारित एसओपी को लागू किया जाए।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें