जानें इक़ामा और वीजा एक्सटेंशन ऑर्डर में क्या है?

ख़ादिम हरमैन शरीफैन किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज ने सऊदी अरब में मौजूद विदेशियों के इकामों और वीजों में तीन महीने के विस्तार की जो मंजूरी दी है उसके अंतर्गत :

 - विदेशियों के फ़ाइनल एक्ज़िट वीज़ों को मुफ्त में बढ़ा दिया जाएगा।
 - ऐसे विदेशियों के इकामों और वीज़ों को 3 महीने के लिए मुफ्त में बढ़ा दिया जाएगा जो एक्ज़िट री-एंट्री पर राज्य से बाहर हैं  और जिनके वीज़े राज्य में यात्रा प्रतिबंधों के कारण समाप्त हो गए हैं।
- उन विदेशियों के एक्ज़िट रीट-एंट्री वीजों को मुफ्त में 3 महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा, जिनके वीज़े राज्य में यात्रा प्रतिबंधों के कारण इस्तेमाल नहीं किए जासके।
 - उन सभी विदेशियों के एक्ज़िट री-एंट्री वीजों को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा जो देश से बाहर हैं और उनके विज़े यात्रा प्रतिबंधों के कारण समाप्त हो गए हैं। 
- राज्य में मौजूद उन सभी विदेशियों के इकामों और विजिट पर आने वालों के वीज़ों को भी 3 महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा जिनके इकामे और वीज़े यात्रा प्रतिबंध के दौरान समाप्त हो गए हैं।
याद रहे कि इससे पहले पासपोर्ट विभाग ने बिना किसी शुल्क के विदेशियों के इकामे (निवास परमिट) को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया था।
यह निर्णय निजी क्षेत्र में विदेशी श्रमिकों पर लागू किया गया था, जिनके इकामे समाप्त हो गए हैं या 18 मार्च के बाद और 30 जून तक समाप्त होगी। चाहे वे राज्य में मौजूद हों या नहीं।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें