हज के लिए विभिन्न पहलुओं पर विचार किया जा रहा है

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ। मुहम्मद अल अब्द अल आली ने कहा कि हज से जुड़े मामलों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है और लोगों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा।
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य प्रवक्ता ने आगे कहा कि 21 जून के बाद की रणनीति के बारे में विस्तार से बताया जाएगा ताकि कोरोना वायरस को रोकने के लिए अगले चरण में एहतियाती उपाय किए जा सकें।
वेब न्यूज़ 'सबक' की तरफ से पूच्छे गए एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य प्रवक्ता डॉ। मुहम्मद अल अब्द अल आली ने कहा कि कोरोना के संबंध में एक व्यापक एहतियाती रणनीति बनाई जा रही है, जिसका सभी को पालन करने की आवश्यकता है। '

"हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम सभी परिस्थितियों और मुद्दों के बारे में समाज को बाख़बर रखें, सभी मामलों में पूरी पारदर्शिता के साथ तेजी से बदलती स्थिति से स्पष्ट रखें।"
उन्होंने कहा "जैसा कि कोरोना वायरस के बारे में अपनाई जाने वाली सभी रणनीतियों के बारे में पूर्व में स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य संबंधित एजेंसियों के काम करने का तरीक़ा देख चुके हैं,  प्रत्येक चरण की शुरुआत में ही प्रक्रियाएं और सावधानियों के बारे में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान सब कुछ स्पष्ट और पारदर्शी तरीके से बयान किया जाता रहा।
हज अदा करने के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य प्रवक्ता ने कहा  "जैसी कि अतीत में विभिन्न अवसरों पर स्थिति की समीक्षा करने के बाद उनके सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया जाता रहा इस बार भी वही किया जाएगा।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि सऊदी अरब, उसकी कियादत, आम लोग और सभी संस्थान हमेशा से हरमैन शरीफैन और अल्लाह के मेहमान, उमरह और ज़ियारत करने वालों की सेवा करने में गर्व करते हैं।
स्वास्थ्य प्रवक्ता ने कहा कि "सभी संस्थान लोगों के हित को देखते हुये इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं, जिसमें सभी पहलूवों की छानबीन की जाएगी और उसके बाद ही लोगों के हित को आगे रखते हुये निर्णय लिया जाएगा।
जिसमें सभी पहलुओं को ध्यान में रखा गया है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें