मस्जिद-ए-नबवि रविवार से नमाज़ियों के लिए खोलने की घोषणा

मदीना गवर्नरेट ने घोषणा की है कि मस्जिद नबवी को 31 मई, (8 शव्वाल) रविवार  को शाही निर्देश के साथ नमाज़ियों के लिए खोल दी जाएगी।
मस्जिद-उल-हराम और मस्जिद-ए-नबवी मामलों के जनरल प्रेसीडेंसी के प्रमुख, डॉ। अब्दुल रहमान अल-सुदैस ने एक बयान में कहा कि मस्जिद-ए-नबवी को 31 मई रविवार से सुरक्षा उपायों के साथ  फिर से खोल दिया जाएगा।

सबक और अल-अरबिया नेट के अनुसार, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और नमाज़ियों को इससे बचाने के लिए जनरल प्रेसीडेंसी ठोस एहतियाती कदम उठा रही है।
नमाज़ियों को एक-दूसरे से थोड़ी दूरी पर खड़ा होना ज़रूरी है। मस्जिद नबवी को दैनिक आधार पर अलग-अलग समय में सेनीटाइज़ किया जा रहा है।
मस्जिद-ए-नबवी में आने वाले कर्मचारी और विभिन्न संस्थानों के कर्मचारियों का रोज़ कोरोना टेस्ट लिया जा रहा है।
मस्जिद-उल-हराम और मस्जिद-ए-नबवी मामलों के जनरल प्रेसीडेंसी ने मस्जिद-ए-नबवी आने वालों के तापमान की जांच करने के लिए थर्मल कैमरे लगाए हैं।
यह 24 घंटे आटोमेटिक सिस्टम के तहत हर आने वाले के तापमान की जांच करता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञ थर्मल कैमरों की निगरानी कर रहे हैं। मस्जिद अल-हराम के कई प्रवेश द्वारों पर कैमरे लगाए गए हैं।
याद रहे कि ग्रह मंत्रालय ने 31 मई रविवार से सऊदी अरब में कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा की है, जिसमें कहा गया है कि सभी मस्जिदें जुमा और फर्ज़ नमाजों के लिए खोल दी जाएंगी।
मस्जिदों में सुरक्षा उपाय अनिवार्य होंगे। मस्जिद अल हराम में जुमा और जमात से नमाज़ एहतियाती उपायों के साथ जारी रहेंगी।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें