क्या सऊदी अरब हवाई यात्रा फिर से शुरू करने जा रहा है ?

अल सऊदीया एयरलाइंस ने स्पष्ट किया कि उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है।
सबक वेबसाइट के अनुसार यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई कि सऊदी अरबियन एयरलाइंस ने उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। यह भी दावा किया गया कि सऊदी अरब के लिए घरेलू उड़ानें 1 जून, 2020 से फिर से शुरू की जाएंगी।
खबर वायरल होने के बाद स्थानीय और विदेशियों द्वारा सऊदी अरब के आरक्षण कार्यालयों में टेलीफोन कॉल का एक तांता बंध गया ।
हज़ारों लोगों ने ऑनलाइन आरक्षण करने की कोशिश की जबकि सैकड़ों अन्य लोगों ने सच्चाई का पता लगाने के लिए अल सऊदीया एयरलाइंस के अधिकारियों से संपर्क किया।

अल सऊदीया एयरलाइंस ने बयान जारी कर के कहा कि उड़ानों को फिर से शुरू करने पर कोई फैसला नहीं किया गया था। 1 जून, 2020 से घरेलू उड़ानें शुरू करने का दावा पूरी तरह से गलत है। बूकिंग की करवाई अभी शुरू नहीं की जा रही है।
अल सऊदीया एयरलाइंस ने बयान में कहा कि जब भी उड़ानों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया जाता है तो एक औपचारिक घोषणा की जाएगी।

बयान में कहा गया है कि उड़ानों की बहाली संबंधित अधिकारियों के फैसलों पर निर्भर करती है। किसी को भी सऊदी अरब के आधिकारिक स्रोत के अलावा किसी अन्य स्रोत से सऊदी अरब के बारे में जानकारी प्राप्त नहीं करनी चाहिए।
सऊदी अरब सहित दुनिया भर के देशों ने नए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और स्थानीय लोगों के साथ-साथ विदेशियों को भी घातक वायरस से बचाने के लिए हवाई उड़ानों, पानी के जहाजों और परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें