ताएफ, दम्माम और अल-क़तीफ़ में कर्फ्यू के समय में वृद्धि

ताएफ, दम्माम और अल-क़तीफ़ में कर्फ्यू के समय में वृद्धि

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाते हुए, देश में तीन और शहरों में कर्फ्यू समय बढ़ा दिया गया है। यह आज दोपहर 3 बजे से प्रभावी होगा।
सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने ग्रह मंत्रालय के बयान के हवाले से कहा कि ताएफ, दम्माम और अल-क़तीफ़ की कमिशनरयों में कर्फ्यू 3 बजे से शुरू होगा, जो दोसरा निर्देश आने तक जारी रहेगा।"
इससे पहले इन क्षेत्रों में कर्फ्यू शाम 7 से सुबह 6 बजे तक था, जो की आज शुक्रवार 3 अप्रैल से बढ़ा दिया गया है। इसे भी पढ़ें मक्का और मदीना में अब होगा 24 घंटे कर्फ्यू
इस संबंध में, ग्रह मंत्रालय ने आगे कहा कि जिन संस्थानों और कर्मचारियों को कर्फ्यू प्रतिबंध से छूट दी गई है, वे अपने कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे जैसा कि उन्होंने पहले किया है।

कर्फ्यू के समय में वृद्धि सुरक्षा उपायों के मद्देनजर किया गया है ताकि समाज से इस प्रकोप को जल्द से जल्द खतम किया जा सके। ग्रह मंत्रालय का कहना है कि कर्फ्यू के समय की पाबंदी करना हर किसी का कर्तव्य है, और उल्लंघन करने वालों को दंड का सामना करना पड़ेगा।
इस संबंध में, स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि कोविड 19 की बीमारी राज्य सहित दुनिया भर के अधिकांश देशों में फैल गई है। सामाजिक सहभागिता को सीमित करने और यथासंभव लंबे समय तक अपने आप को घर में रखने सहित कोरोना रोकथाम सावधानियों का पालन करना आवश्यक है। ट्रेंडिंग सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइड लाइन, दस्ताने कोरोना वायरस से रक्षा नहीं करते हैं
कोरोना वायरस के अधिकांश रोगी ऐसे हैं जो पहले से ही इस बीमारी से संक्रमित लोगों के साथ मिलने जुलने से इस बीमारी से संक्रमित होए।
विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना को रोकने के लिए हाथों को लगातार धोना चाहिए और सामाजिक संपर्क को बिलकुल ही सीमित करदेना चाहिए।

खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें या फिर Join लिख कर 9628-26-3050 पर भेजें।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें