मक्का और मदीना में अब होगा 24 घंटे कर्फ्यू

मक्का और मदीना में  अब होगा 24 घंटे कर्फ्यू

मक्का और मदीना में 24 घंटे कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।
सऊदी प्रेस एजेंसी (वास) के अनुसार, ग्रह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि "कोरोना वायरस की रोक थाम के लिए और स्वास्थ्य संगठनों की सिफारिशों के मद्देनजर मक्का और मदीना में 24 घंटे कर्फ्यू लगाया जा रहा है।"
मंत्रालय ने कहा कि "दोनों शहरों के निवासियों पर पहले से ही शहर से बाहर जाने और बाहर से प्रवेश करने पर प्रतिबंध है, जो कि जारी रहेगा।"
मंत्रालय ने कहा कि 'जो लोग पहले से ही 24 घंटे के कर्फ्यू से मुक्त हैं, उन्हें छूट है'। इसे भी पढ़ें 24 घंटे में 165 नए मामले आए सामने, 6 लोगों की मौत कुल संख्या 1885
मंत्रालय ने कहा कि "दोनों शहरों के निवासियों को किराने का सामान, आवश्यक वस्तु और चिकित्सा आवश्यकता के लिए घर से निकालने की बहुत ही सीमित अनुमति होगी, इस शर्त के साथ कि वे अपने महल्ले में ही सीमित रहें।"
मंत्रालय ने कहा है कि "बहुत ही जरूरी परिस्थितियों में घर से निकलने की अनुमति सुबह 6 से दोपहर 3 बजे तक दी जाएगी, इस बीच उन्हें बैंकिंग सेवाओं और एटीएम सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन इसके नियम सऊदी वित्तीय मंत्रालय, ग्रह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय तय करेंगे।

मंत्रालय ने कहा है कि "24-घंटे के कर्फ्यू के दौरान, जिस समय में घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी उस में भी सिर्फ 15 साल के ऊपर के लोगों को बाहर जाने की अनुमति होगी, जबकि बच्चों को संक्रामक बीमारी से बचाने के लिए घर तक सीमित रखा जाएगा।
मंत्रालय ने कहा है कि 'उपरोक्त निर्णय आज से लागू किया जाएगा। महल्ले में हर क़िस्म कि गतिविधियाँ बंद रहेंगी। केवल पेट्रोल पंपों, फार्मेसियों और बैंकों को छूट होगी। इसे भी पढ़ें  EXIT RE-ENTRY वीज़ा स्टेटस कैसे चेक करें?
मंत्रालय ने कहा कि "यह भी तय किया गया है कि 24 घंटे कर्फ्यू के दौरान घर से निकलने कि अनुमति के समय में महेल्लों के बीच गाड़ी पर यात्रा करने का ज़ाब्ता यह है कि गाड़ी में ड्राईवर के अलावा सिर्फ एक व्यक्ति को सवार होने कि अनुमति होगी।
मंत्रालय ने कहा कि 'मक्का और मदीना के निवासियों को अपनी जरूरतों के लिए होम डिलीवरी सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए और घर निकलने को सीमित करदेना चाहिए।'
मंत्रालय ने कहा कि "उपरोक्त निर्णय कोरोना वायरस के जोखिम को सीमित करने और निवासियों की सुरक्षा के लिए किए गए हैं, जिस में नागरिकों और विदेशियों का सहयोग बहुत ही ज़रूरी है।"
खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें या फिर Join लिख कर 9628-26-3050 पर भेजें।



अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें