अगर इक़ामा की समय सीमा समाप्त हो गई है तो बैंक खाता बंद नहीं होगा

सऊदी अरब "सामा" ने सभी बैंकों और वित्तीय संस्थानों को उन खाताधारकों के लिए तारीख बढ़ाने का निर्देश दिया है जिनके एटीएम कार्ड की समय सीमा समाप्त हो गई हो या समाप्त होने वाली हो उनकी तारीख 10 शौवाल 1441 हिजरी तक बढ़ा दी जाए।
आजिल वेबसाइट के अनुसार सामा ने पाबंदी भी लगाया है कि एटीएम कार्ड की तिथि बढ़ाते समय खाताधारकों कि मंजूरी ज़रूर ली जाए। इसे भी पढ़ें सऊदी अरब में मौजूद परवासियों (अजनबयों) के Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) में वृद्धि
विस्तार की प्रक्रिया में खाताधारकों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करना और संभावित संसाधनों के साथ खाताधारकों को नवीनीकरण कार्ड उपलब्ध कराया जाना चाहिए। और संभावित संसाधनों की मदद से नवीनीकृत कार्ड को खाताधारकों तक पहुंचाया जाना चाहिए।

"सामा" ने यह भी निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय पहचान पत्र की समाप्ति या इक़ामे कि तारीख कि समाप्ति के कारण बैंक खाता बंद न किया जाए।
इसी तरह खाता सक्रिय न होने पर खाते को निलंबित करने कि पर्क्र्या भी बंद करदी जाए (यानि अगर खाता सक्रिय न हो तो भी उसे बंद न किया जाए) 
सामा ने बैंकों को यह भी निर्देश दिया है कि यदि पहचान पत्र की समाप्ति या मुख्तार कार्ड की समाप्ति के कारण सिजिल तेजरी को न बढ़वाया गया हो इसी तरह से कंपनियों के खाते किसी कारण बंद करदिए गए हों तो उन्हें भी खोला जाना चाहिए और दोसर निर्देश आने तक बंद हुए खातों को बहाल करना चाहिए। इसे भी पढ़ें सऊदी अरबिया में दफनाने के लिए हो रहा है कम्प्यूटराइज़्ड थर्मल कैमरों का उपयोग
सामा ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि यह सभी सेवायेँ  नए कोरोना वायरस से पैदा होने वाली समस्याओं को हल करने के लिए पेश किया जा रहा है।
संकट की स्थिति में खाताधारकों को बैंक सेवाओं से लाभ उठाने के रास्ते में आने वाली कठिनाइयों से राहत देने के लिए नई सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें