सऊदी अरब में मौजूद परवासियों (अजनबयों) के Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) में वृद्धि

कोरोना वायरस के संबंध में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इमिग्रेशन और पासपोर्ट विभाग (जवाज़ात) ने राज्य में मौजूद विदेशियों के Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) की अवधि में तीन महीने की वृद्धि की शुरुआत करदी है।
जो विदेशी अपने देश जाना चाहते थे, लेकिन वर्तमान स्थिति में यात्रा पर अस्थायी प्रतिबंधों के कारण यात्रा नहीं कर सके थे, उनके Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) की अवधि में ऑटो मेटिक तरीके से वृद्धि करदी जाएगी। किया आप जानते हैं अब्शिर के बिना अपने इक़ामा की अंतिम तारीख (Expiry Date) कैसे चेक करें ?

सऊदी समाचार एजेंसी (एसपीए) के अनुसार, पासपोर्ट विभाग ने खादिम हरमैन शरीफैन शाह सलमान बिन अब्दुल अज़ीज के विशेष निर्देशों का पालन करते हुए, राज्य में मौजूद प्रवासियों को रियायतें देने की घोषणा की है।
इस संबंध में जवाज़ात द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि Industrial या commercial क्षेत्र के प्रवासी जिनके Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) विज़े की अवधि 25 फरवरी से 24 जून 2020 तक थी और वह वर्तमान परिस्थितियों के कारण यात्रा नहीं कर सके, बिना किसी शुल्क के उनके वीज़े को तीन महीने के लिए ऑटो मेटिक रूप से बढ़ा दिया जाएगा।
पासपोर्ट विभाग की तरफ से आगे कहा गया है कि " Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) वीज़ा पाने वाले वे प्रवासी जो यात्रा नहीं कर सके उन्हें विभाग के कार्यालय से संपर्क करने की कोई आवश्यकता नहीं है, उनके वीज़ों की अवधि में वृद्धि समाप्ति तिथि से तीन महीने के लिए ऑटोमैटिक तरीक़े से करदी जाएगी।
बयान में कहा गया है "प्रवासी जवाज़ात के सिस्टम अबशिर पर लॉगिन करके Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।" ट्रेंडिंग इक़ामे में किसी शुल्क के बिना ही 3 महीने की वृद्धि

याद रखें देश में स्थित प्रवासियों को अपने देश जाने के लिए Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) प्राप्त करना होता है, जिसका मासिक शुल्क 100 रियाल होता है।
यदि वह यात्रा नहीं करता है तो वीज़ा धारक को निर्धारित अवधि के भीतर अपनी यात्रा रद्द कर देनी चाहिए। Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) वीज़ा को रद्द नहीं करने पर दंडित किया जाता है। ट्रेंडिंग व्हाट्सएप में फॉरवर्ड मैसेज की सीमा और भी कम कर दी गई है
वर्तमान स्थिति के मद्देनजर बहुत सारे विदेशी जिन्होंने Exit Re Entry Visa (खुरूज व औदह) वीज़ा प्राप्त कर लिया था लेकिन यात्रा प्रतिबंध के बाद वे यात्रा नहीं कर सके थे, उन्हें काफी मुश्किलों का सामना था।
इस संबंध में सऊदी सरकार ने इन सभी व्यक्तियों के लिए विशेष छूट की घोषणा की है।

खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें। यहाँ क्लिक करें

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें