रियाज़ और जेद्दा सहित नौ अन्य शहरों में भी 24 घंटे कर्फ्यू

रियाज़ और जेद्दा सहित नौ अन्य शहरों में भी 24 घंटे कर्फ्यू

सऊदी अरब की राजधानी रियाज़, जेद्दा और अन्य शहरों में 24 घंटे कर्फ्यू की घोषणा की गई है।
सऊदी ग्रह मंत्रालय ने स्थानीय नागरिकों और विदेशियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा उपायों का दाएरा और मापदंड को बढ़ाने का फैसला किया है स्वास्थ्य अधिकारियों की सिफारिश पर नौ शहरों में कर्फ्यू 24 घंटे करदीया गया है।
सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, ग्रह मंत्रालय ने तीन बड़े नए निर्णय लिए हैं। 

रियाज़, दम्माम, तबूक, ज़हरान और हुफ़ूफ में कर्फ्यू 24 घंटे कर दिया गया है। इसके अलावा, जेद्दा ताएफ़ अल-क़तीफ और खुबर कमिशनरयों में भी कर्फ्यू का समय बढ़ाकर 24 घंटे कर दिया गया है।
इन शहरों में यातायात को भी नियमित रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। सोमवार से ही इसे लागू करदीया गया है । जब तक कोई दोसरा फैसला नहीं आजाता तब तक 24 घंटे ही रहेगा। किया आप जानते हैं निजी कंपनियां विदेशियों को छुट्टी पर भेज सकती हैं 😢😢😢
चौबीस घंटे के कर्फ्यू से सरकारी और निजी सेक्टर के अहेम विभागों के कर्मचारियों को छूट मिलेगी, कर्फ्यू के दौरान जिन कर्मचारियों को ड्यूटी जारी रखने की आवश्यकता है उन्हें शाही निर्देश के अनुसार छूट होगी।
दूसरा निर्णय यह है कि 24 घंटे के कर्फ्यू के दौरान इन शहरों और कमिशनरयों में रहने वाले सऊदी और विदेशियों को बहुत ही ज़रूरी काम के लिए ही घरों से निकालने की अनुमति दी जाएगी।
उदाहरण के लिए एलाज और खाने पीने की चीज़ें प्राप्त करने के लिए स्थानीय लोग अपने मुहल्ले के में घरों से सुबह 6 से दोपहर 3 बजे तक निकल सकेंगे।
24 घंटे के कर्फ्यू के दौरान, वाहनों को इलाके के अंदर आने जाने की अनुमति होगी, लेकिन वाहन में केवल एक व्यक्ति को ही अनुमति है, चालक को छोड़कर केवल एक व्यक्ति ही बैठ सकता है।
तीसरा निर्णय यह लिया गया है कि फार्मेसियों, स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों, खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वाली दुकानों, पेट्रोल स्टेशनों, गैस सिलेंडर को छोड़कर किसी भी व्यावसायिक गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी।
प्रतिबंध से बैंक सेवाओं, मरम्मत कार्यों, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन और एयर कंडीशनिंग टेकनीशियनों को छूट मिलेगी - पानी की आपूर्ति और पानी के टैंकर और गंदे पानी की निकासी वाले टैंकरों को भी सेवा प्रदान करने की अनुमति होगी। ट्रेंडिंग सिगरेट पीने वाला कोरोना वायरस का जल्द शिकार हो सकता है
ग्रह मंत्रालय ने छूट की गतिविधियों की लगातार समीक्षा करने के लिए एक विशेष समिति का गठन किया है। यह समिति छूट वाली गतिविधियों के बारे में अपडेट प्रदान करती रहेगी।
ग्रह मंत्रालय ने सभी सउदी नागरिकों और विदेशियों से अपील की है कि केवल ज़रूरत के समय ही अपने घरों से निकलें वह भी सिर्फ 15 साल के ऊपर के लोग, बच्चों को निकलने की अनुमति नहीं है।
स्मार्ट एप्लिकेशन के माध्यम से होम डिलीवरी से लाभ लिया जाए। यदि किसी को खाने पीने की चीजों की आवश्यकता है तो वे इसे स्मार्ट एप्लीकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।
खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें या फिर Join लिख कर 9628-26-3050 पर भेजें।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें