निजी कंपनियां विदेशियों को छुट्टी पर भेजने के साथ साथ वेतन भी काट सकती हैं 😢😢😢

निजी कंपनियां विदेशियों को छुट्टी पर भेज सकती हैं 😢😢😢

सऊदी समाज कल्याण मंत्रालय ने नए कोरोना वायरस से उत्पन्न होने वाली गंभीर समस्याओं में इस परेशानी के समय कफील और आमिल (मुलाज़िम) के बारे में एक बयान जारी किया है।
सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार सऊदी सरकार घातक वायरस कोरोना के कारण होने वाली स्थितियों से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। किया आप जानते हैं सिगरेट पीने वाला कोरोना वायरस का जल्द शिकार हो सकता है
सऊदी समाज कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है की  निजी कंपनियाँ इस तरह के संकट से निपटने के लिए कर्मचारी कि ड्यूटि और वेतन को कम करने और उन्हें बिना वेतन छुट्टी पर भेजने  या आपातकालीन छुट्टी देने जैसे उपाय कर सकते हैं।

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अनुसार ऐसे माहौल में जब सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए विशेष कदम उठा रही है, ये असाधारण परिस्थितियां हैं। इनके तहत, श्रम अधिनियम की धारा 74 के पांचवें प्रावधान के अनुसार निजी फर्म अगले छह महीनों के लिए अपने कर्मचारियों के साथ विशेश कदम उठा सकती हैं। ट्रेंडिंग इक़ामे में किसी शुल्क के बिना ही 3 महीने की वृद्धि
वास्तविक काम करने के समय के अनुसार वेतन में कटौती की अनुमति होगी, वार्षिक छुट्टी पर कर्मचारियों को भेज सकते हैं - यदि किसी कर्मचारी की वार्षिक छुट्टी नहीं बन रही है तो अगली छुट्टी के लिए समय से पहले भेजा जा सकता है - आपातकालीन छुट्टी भी दे सकते हैं।

मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि अगर निजी फर्म ने सामने आने वाले संकट से निपटने के लिए सरकार से सब्सिडी ली हो तो निजी कंपनी अपने किसी भी कर्मचारी के अग्रीमेंट को समाप्त नहीं कर सकती है, जबकि कर्मचारी के पास अग्रीमेंट को समाप्त करने का विकल्प है।
बयान के अनुसार मंत्रालय चाहता है कि मौजूदा परिस्थितियों में, कोई भी संगठन अपने कर्मचारियों को नौकरी से न निकले और न ही उन्हें मोलाज़ेमतों में मौजूद रेयायतों से वंचित कर करे।
खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें या फिर Join लिख कर 9628-26-3050 पर भेजें।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें