भारती इकामा धारकों को वापस लौटने के लिए केवल 72 घंटे का समय

भारती इकामा धारकों को वापस लौटने के लिए केवल 72 घंटे का समय

सऊदी अरब ग्रह मंत्रालय ने पाकिस्तान और भारत सहित कोरोना वायरस से प्रभावित देशों के प्रवासियों की वापसी के लिए 72 घंटे की अवधि की घोषणा की है।
गृह मंत्रालय की यह छूट उन अप्रवासियों के लिए है जिनके पास इकामा है।
सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, कोरोना वायरस के ख़तरों के कारण सऊदी अरब ने पाकिस्तान, भारत और यूरोपीय संघ देशों की यात्रा पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।
ग्रह मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि "सऊदी नागरिकों और विदेशियों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान, भारत, यूरोपीय संघ, श्रीलंका, फिलीपींस, सूडान, इरिट्रिया, केन्या, जिबूती और सोमालिया जाने और वहां से आने वाली उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। "

बयान में आगे कहा गया है कि गुज़श्ता 14 दिनों के दौरान इन देशों में रुकने वालों पर भी सऊदी अरब में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

मंत्रालय ने कहा कि "निर्णय से उन देशों में रहने वाले नागरिकों और ऊपर बताए गये देशों के उन नागरिकों के लिए 72 घंटे की राहत दी जा रही है जिनके पास सऊदी अरब के इकामे हैं"।

मंत्रालय ने कहा है कि "इस निर्णय से भारत और फिलीपींस के उन लोगों को छूट है जो स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करते हैं"।
मंत्रालय ने कहा, "उड़ानों का निलंबन नागरिक निकासी, व्यापार और कार्गो पर लागू नहीं होगा।"
सऊदी अरब के ग्रह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त रूप से लोगों को इस बारे में चेतावनी देने के लिए आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं।
ग्रह मंत्रालय ने नागरिकों और विदेशियों पर जोर दिया कि सही जानकारी प्रदान करने के लिए केवल सरकरी स्रोतों पर भरोसा किया जा सकता है।


अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें