सऊदी अरब ने भारत समेत 12 देशों पर पाबंदी लगा दी है

सऊदी अरब ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए पाकिस्तान, भारत और यूरोपी संघ के अधिकांश देशों पर अस्थायी रूप से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 30 दिनों के लिए यूरोप की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।
राज्य की समाचार एजेंसी एसपीए और अरब न्यूज़ के अनुसार ग्रह मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि "सऊदी सरकार ने अन्य ऐसे देशों में जहां कोरोना वायरस के फैलना का खतरा है सऊदी नागरिकों और विदेशियों पर अस्थायी यात्रा प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है ।" 
स्वास्थ्य अधिकारियों की सिफारिशों  पर कोरोना वायरस को नियंत्रित करने और उसे फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरती गई है। नागरिकों और विदेशियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अस्थायी यात्रा प्रतिबंध लगाया जा रहा है।
ट्रेंडिंग: अब्शिर के बिना अपने इक़ामा की अंतिम तारीख (Expiry Date) कैसे चेक करें ?
इस बीच, समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रम्प ने 30 दिनों के लिए यूरोप की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो शुक्रवार रात 12 बजे से लागू होगी।।

कोरोना वायरस को दुनिया भर में फैलने से रोकने के लिए कई देशों ने नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया है।

सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, जिन नए देशों के लिए सऊदी और विदेशियों की यात्रा और फ्लाइट निलंबित की जा रही है, उनमें कई यूरोपीय संघ के देश और स्विटजरलैंड के अलावा पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका, फिलीपींस, इथियोपिया, सूडान, इरीट्रिया, केन्या, जिबूती, सूडान और सोमालिया शामिल हैं

-याद रहे कि इस से पहले चौदह देशों के सफर पर पाबंदी लगाई गई थी उन में ओमान, फ्रांस, जर्मनी, तुर्की, स्पेन, यूएई, कुवैत, बहरीन, लेबनान, सीरिया, दक्षिण कोरिया, मिस्र, इटली और इराक शामिल थे

इन देशों से डाइरैक्ट या इन डाइरैक्ट रूप से आने वालों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था।

ग्रह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय आवश्यक सावधानी बरतकर लोगों को इसके बारे में आगाह कर रहे हैं।
ट्रेंडिंग: EXIT RE-ENTRY वीज़ा स्टेटस कैसे चेक करें?
ग्रह मंत्रालय ने नागरिकों और विदेशियों पर जोर दिया कि सही जानकारी प्राप्त करने के लिए केवल सरकारी स्रोतों पर भरोसा किया जा सकता है।

याद रहे  कि सऊदी सरकार ने कोरोना वायरस पर चिंताओं के कारण अपने शहरियों को जो संयुक्त अरब अमीरात या बहरीन मे मौजूद हैं 72 घंटों के भीतर लौटने की अनुमति दी है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें