कोरोना वायरस: भारत 21 दिनों के लिए लॉक डाउन

कोरोना वायरस: भारत 21 दिनों के लिए लॉक डाउन

देश को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण सर्कल को तोड़ना ज़रूरी है और इस के लिए देश भर में लोक डाउन ज़रूरी है।


नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते क़हर के कारण प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में 21 दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा की है। देश के नाम अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज रात (24 मार्च) को पूरे देश के हर हिस्से में लॉक डाउन होगी।
 उन्होंने कहा "कोरोना वायरस को फैलने को रोकना महत्वपूर्ण है,"। कोरोना के ईन्फेक्शन सर्कल को तोड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह एक तरह से कर्फ्यू जैसा होगा। पीएम मोदी ने लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की। ​​मोदी ने कहा कि कोरोना से तभी बचा जा सकता है, जब घर की लक्ष्मण रेखा न लांघी जाए। भारत एक ऐसे स्तर पर है जहाँ आज की हमारी कार्रवाइयाँ तै करेगी कि हम इस महामारी को कितना कम कर सकते हैं।
उन्होंने कहा "आपको याद रखना होगा कि जान है तो जहान है," । यह अधीनता और अनुशासन का समय है। जब तक देश में लॉक डाउन है, हमें एक प्रतिबद्धता निभानी होगी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह इस महीने में दूसरी बार है कि प्रधान मंत्री देश को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने 19 मार्च को देश के नाम पर रविवार 22 मार्च को एक दिवसीय जनता कर्फ्यू की घोषणा की।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें