कर्फ्यू से छूट, एसएमएस पर अनुमति का दावा बिलकुल गलत - झूठी खबरें न फैलाएँ

कर्फ्यू से छूट, एसएमएस पर अनुमति का दावा बिलकुल गलत - झूठी खबरें न फैलाएँ

सऊदी ग्रह मंत्रालय के अधिकारी का कहना है कि कर्फ्यू में बाहर निकलने के लिए एसएमएस परमिट जारी करने के दावे झूठे हैं।
सोशल मीडिया पर फैली सूचनाओं का कोई आधार नहीं है।
आजिल वेबसाइट के अनुसार, शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने 23 मार्च से 21 दिनों के लिए कर्फ्यू का फरमान जारी किया था। जिसके अनुसार कर्फ्यू शाम  7 से सुबह 6 बजे तक रहेगा। ट्रेंडिंग सऊदी अरब में कोरोना से पहली मौत, 205 नए मामले आये सामने कुल संख्या बढ़कर 767

ग्रह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने दावा किया है कि अगर कोई भी कर्फ्यू में बाहर निकलना चाहता है, तो वे कर्फ्यू प्रतिबंध से छूट पाने के लिए 911 या 999 पर संपर्क कर सकता है। या यह दावा कि कर्फ्यू में निकालने के लिए एसएमएस के ज़रिये अनुमति ली जा सकती है यह दोनों दावे गलत हैं। 

ग्रह मंत्रालय के अनुसार, "अगर  कर्फ्यू  में किसी का  बाहर निकलना मजबूरी हो तो उसे निकलने कि इजाज़त दी जाएगी वह कर्फ्यू का उल्लंघन नहीं माना जाएगा, शर्त यह है की कर्फ्यू में निकलना बहुत ही आवश्यक हो।"
उदाहरण के लिए, यदि कोई सऊदी नागरिक या निवासी विदेशी किसी प्रियजन या दोस्त को अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ले जा रहा है, तो बाहर निकलने को कर्फ्यू का उल्लंघन नहीं माना जाएगा। ' ट्रेंडिंग ब्रेकिंग न्यूज़; "सऊदी एयर" के टिकटों का फिर से उपयोग किया जा सकता है
याद रखें कि ग्रह मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि कर्फ्यू के उल्लंघन के परिणाम स्वरूप 10,000 रियाल का दंड होगा। दूसरी बार जुर्माना दोगुना होगा और तीसरी बार उल्लंघन करने पर 20 दिन तक की जेल होगी।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें