कोरोना के 99 नए मामले आए सामने, 1 की मौत कुल संख्या 1203

सऊदी अरबिया में आज 99 लोगों के कोरोना टेस्ट सकारात्मक आने के बाद सऊदी अरब में मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1203 हो गई।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने रियाज़ में कोरोना से संक्रमित एक सऊदी नागरिक की मौत की पुष्टि की है।
अब तक कोरोना वायरस  से मरने वालों की संख्या 4 हो चुकी है।
और 37 लोग इस जानलेवा बीमारी से ठीक भी होचूके हैं।
शनिवार को रियाज़ शहर में कोरोनो वायरस के सबसे अधिक मामलों की पुष्टि हुई, जिनकी संख्या 41 और खुबार में एक मरीज़ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई। ट्रेंडिंग सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइड लाइन, दस्ताने कोरोना वायरस से रक्षा नहीं करते हैं
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए विवरण के अनुसार, सऊदी अरब के विभिन्न शहरों के जिन 99 मरीज की पुष्टि की गई उनमे  रियाज़ में 41, जेद्दा में 18, मक्का मुकर्मा 12, अल-कतीफ 12, मदीना 6, तबुक 3, खामिस मुशैत 3, अबहा 1, अल-होफूफ 1, अल-खुबर 1 और अल-सैहात कमिश्नरी में 1 मरीज़ की पुष्टि होई है।

शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जिन नए रोगियों की पुष्टि की गई है उनमें से 10 मरीज विदेश से आए थे। ट्रेंडिंग मरीजों के लिए घरों पर मुफ्त दवाएं
इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद अब्दुल-आली का कहना है कि सऊदी अरब दुनिया के 10 सर्वश्रेष्ठ देशों में शामिल है, जहां कोरोना वायरस के संबंध में अनुकरणीय सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं। अब तक 51 हज़ार लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है।
डॉ. अब्दुल आली ने राज्य में रहने वाले विदेशियों और नागरिकों से अपील की है कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का सख़्ती से पालन करें और घरों तक सीमित रहें ताकि इस वबा को जल्द से जल्द दूर किया जा सके।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें