मस्जिद-ए-नबवी में नमाज़ के लिए आम लोगों पर प्रतिबंध समाप्त नहीं हुआ है

मस्जिद-ए-नबावी प्रशासन ने घोषणा की है कि जुमा और फर्ज़ नमाजों के लिए मस्जिद-ए-नबावी में सामान्य नमाज़ियों पर प्रतिबंध जारी है।
सबक़ वेबसाइट के अनुसार मस्जिद अल-नबवी प्रशासन ने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों के खंडन में यह स्पष्टीकरण जारी किया है जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि सऊदी सरकार ने आम लोगों और जायरीन के लिए मस्जिद अल-नबवी के दरवाजे खोल दिए हैं।

याद रहे कि सऊदी सरकार ने 26 मई को घोषणा की थी कि राज्य में सभी मस्जिदें 31 मई से जुमा और फर्ज़ नमाज के लिए खोल दी जाएंगी। हालांकि मक्का में मस्जिद अल हराम और मदीना में मस्जिद अल-नबवी के बारे में ऐसा कुछ नहीं कहा गया था। क्योंकि इस्लामिक दुनिया की ये दो पवित्र मस्जिदें लगातार जुमा और फर्ज़ नमाजों के लिए खुली होई हैं। यहाँ आम नमाज़ियों का आना वर्जित है और दोनों मस्जिदों में काम करने वाले और सुरक्षा बलों के कर्मचारी यहाँ नमाज़ अदा कर रहे हैं।  कुछ लोगों ने सऊदी सरकार की ओर से देश की सभी मस्जिदों को फिर से खोलने का फैसला मस्जिद अल-हराम और मस्जिद अल-नबवी पर भी लागू करदीया था, जिसका कोई सोबूत नहीं है क्योंकि ये दोनों मस्जिदें जुमा और फर्ज़ नमाजों के लिए सामान्य नमाज़ियों पर कभी बंद ही नहीं की गई थीं।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें