वाराणसी की स्वतंत्र पत्रकार रिज़वाना तबस्सुम ने की आत्महत्या , मामला दर्ज

रिज़वाना द वायर सहित विभिन्न मीडिया वेबसाइटों के लिए काम किया करती थीं। उनके द्वारा लिखे गए एक नोट के आधार पर उनके पिता ने शमीम नोमानी नामक व्यक्ति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के वाराणसी की  एक स्वतंत्र पत्रकार रिज़वाना तबस्सुम ने सोमवार सुबह आत्महत्या कर ली। शहर के लोहता इलाके में रहने वाली रिजवाना द वायर सहित विभिन्न मीडिया वेबसाइटों को नियमित रूप से रिपोर्ट किया करती थीं। जंजवार वैबसाइट के अनुसार जब वह सोमवार सुबह दस बजे तक कई बार दरवाज़ा खटखटाने के बाद अपने कमरे से बाहर नहीं निकली तो परिवार को शक हुआ और उनहो ने पुलिस को फोन किया।

जब पुलिस पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ा, तो उनका शव पंखे से लटका मिला।
जन संदेश टाइम्स के अनुसार उनके कमरे में एक नोट मिला, जिसमें लिखा था,
शमीम नोमानी जिम्मेदार है।
बताया जा रहा है कि शमीम समाजवादी पार्टी के नेता हैं। इस नोट के आधार पर रिज़वाना के पिता अज़ीज़ुल हकीम ने लोहता पुलिस स्टेशन में शमीम नोमानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज करवाया है।

एफआईआर में रिज़वाना के पिता ने कहा है कि शमीम उनकी बेटी को बार-बार परेशान करता था। द प्रिंट के मुताबिक सीओ सदर अभिषेक पांडे ने कहा है कि रिज़वाना के पिता के पत्र पर लोहता के रहने वाले शमीम नोमनी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के इल्ज़ाम में मुक़द्दमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस फिलहाल संदिग्ध की तलाश कर रही है।

काशी विद्यापीठ और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने के बाद, रिज़वाना पिछले कई वर्षों से पत्रकारीता कर रही थीं ।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें