सऊदी अरब से जो लोग वापस जाना चाहते हैं अब्शिर पर पंजीकरण कराएं

खादिम हरमैन शरीफैन किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ आल सऊद के निर्देशों का पालन करते होए सऊदी ग्रह मंत्रालय ने कहा है कि जिन विदेशियों ने एग्जिट रि-एंट्री ’या फाइनल एग्जिट’ वीज़ा प्राप्त किया होआ है और वे अपने देश लौटना चाहते हैं तुरंत 'Absher' खाते पर पंजीकरण कराएं।
सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने ग्रह मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा है कि "राज्य में रहने वाले विदेशी जिन्होंने एग्जिट रि-एंट्री या फाइनल एक्जिट वीजा प्राप्त किया हुआ है लेकिन कोरोना वायरस के कारण हवाई यात्रा पर प्रतिबंधों की वजह से अपने देश नहीं जा सके उन लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है । इसे भी पढ़ें इकामा समाप्त होने पर खाता बंद नहीं किया जाएगा - सामा

बयान में आगे कहा गया है कि जो लोग घर जाना चाहते हैं, उन्हें तुरंत गृह मंत्रालय के डिजिटल खाते Absher पर अपनी जानकारी फीड करें ताकि उनकी परेशानियों को निपटाया जा सके।
गृह मंत्रालय ने कहा कि घर लौटने के इच्छुक लोगों के लिए संबंधित सरकारी एजेंसियों के साथ विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं, अब्शिर खाते पर प्राप्त आवेदनों की समीक्षा के बाद यात्रा की व्यवस्था की जाएगी।
हवाई सेवाओं की व्यवस्था करने और विदेशियों की यात्रा के संबंध में उड़ान की पुष्टि करने के बाद, आवेदक को उसके मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा जिसमें उड़ान संख्या और प्रस्थान का स्थान शामिल होगा। आपको उसके अनुसार टिकट खरीदना होगा।
गृह मंत्रालय ने अब्शिर खाते पर वापस जाने वालों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में बताते हुए कहा, "प्रत्येक व्यक्ति या घर के मुखिया अपने व्यक्तिगत अब्शिर खाते पर लॉगिन करने के बाद "औदा" के बराउज़ में इक़ामा नंबर, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, प्रस्थान का स्थान यानि उन नगरों का नाम जहां से जाना और जहां जाना है दर्ज करने के बाद ऑनलाइन आवेदन जमा करें।
जिन शहरों से विशेष उड़ानें संचालित की जाएंगी उनमें रियाज़ के शाह खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, जेद्दा में शाह अब्दुलअजीज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, दम्माम और मदीना के प्रिंस मोहम्मद बिन फहद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को चुना गया है।
बयान में आगे कहा गया है कि निकटतम शहर के हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए अन्य शहरों में रहने वाले यात्रियों को विशेष परमिट जारी किए जाएंगे ताकि वे प्रस्थान करने से पहले उल्लेखित शहरों तक पहुंच सकें।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के फैलने के कारण, वैश्विक स्तर पर हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसके बाद सऊदी अरब में हवाई सेवा को भी निलंबित कर दिया गया था।
देश में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, गृह मंत्रालय ने उन प्रवासियों के लिए विशेष व्यवस्था की है जो अपने देश में वापस जाना चाहते हैं और उनहों नें एग्जिट रि-एंट्री ’या फाइनल एग्जिट’विज़े प्राप्त कर चुके हों के लिए गृह मंत्रालय विशेष व्यवस्था शुरू करदी है और इस के लिए अब्शिर खाते पर पंजीकरण का सिलसिला जारी है।
खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें या फिर Join लिख कर 9628-26-3050 पर भेजें।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें