विदेशियों के आवास केंद्रों का सर्वेक्षण होगा- सऊदी अरब

सऊदी इंजीनियरिंग काउंसिल ने कोरोना वायरस को लेकर देश में विदेशी श्रमिकों के आवासों के सर्वेक्षण के लिए अपनी सेवाएं पेश की हैं।
काउंसिल की तरफ से सभी पंजीकृत इंजीनियरों और तकनीशियनों को अपनी सेवाओं को रज़ा काराना तौर पर पेश करने के लिए कहा है, ताकि सऊदी अरब के विभिन्न शहरों में विदेशी श्रमिकों के आवासों का सर्वेक्षण तकनीकी रूप से पूरा किया जा सके। इसे भी पढ़ें सऊदी अरब से जो लोग वापस जाना चाहते हैं अब्शिर पर पंजीकरण कराएं
सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए से बात करते हुए काउंसिल के प्रवक्ता इंजी. अबदूननासिर का कहना था कि काउंसिल में पंजीकृत सभी इंजीनियरों और तकनीशियनों से अपील कि गई है कि वह कोरोना यायरस के कारण सामने आने  वाले हालत को देखते होए रज़ा करना तौर पर अपनी सेवायें पेश करें ताकि देश के विभिन्न शहरों और क्षेत्रों में रहने वाले विदेशी श्रमिकों के आवासीय केंद्रों का सर्वेक्षण किया जा सके और वहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित सेवाओं पर एक रिपोर्ट संकलित की जा सके।

काउंसिल के प्रवक्ता ने कहा: "रज़ा काराना तौर पर सेवाएं प्रदान करने का उद्देश्य स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ सहयोग करते होए विदेशी श्रमिकों को आवास के हवाले से समस्याओं की समीक्षा  कर के रिपोर्ट बनाना है ताकि श्रमिकों को बेहतर आवास सेवाएं प्रदान कि जा सकें।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में श्रम शिविरों में रहने वाले विदेशियों का आवास उपयुक्त नहीं है, जिसके कारण वे सामाजिक दूरी के सिद्धांत का पालन नहीं कर सकते हैं। इसे भी पढ़ें इकामा समाप्त होने पर खाता बंद नहीं किया जाएगा - सामा
कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए राज्य के सभी शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है ताकि लोग यथासंभव घर पर रहें।
इस संबंध में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जागरूकता कार्यक्रमों के तहत विभिन्न भाषाओं में सूचना हैंडबिल और मोबाइल संदेशों की एक श्रृंखला भी शुरू की है ताकि लोग इसका पालन कर सकें।
खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें या फिर Join लिख कर 9628-26-3050 पर भेजें।



अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें