कुछ ही दिनों में नमाज़ी हरमैन में नज़र आएंगे - शेख़ अबदूर रहमान अल-सुदैस

मस्जिद अल-हराम और मस्जिद अल-नबावी के जनरल प्रेसीडेंट शेख अब्दुल रहमान अल-सुदैस ने दुनिया भर के सभी मुसलमानों को भरोसा दिलाया है कि कुछ ही दिनों में दोनों पवित्र मस्जिदों में नमाज़ी निश्चित रूप से दिखाई देंगे।
अल-अरबिया नेट के अनुसार, शेख अब्दुल रहमान अल-सुदैस का यह बयान एक वीडियो क्लिप  में सामने आया है।
इस वीडियो क्लिप में उनहों ने कहा है कि केवल कुछ दिनों कि बात है जिसके बाद उम्मत पर से दु:ख के बादल छट जाएंगे और हम सब हरम मक्की में तवाफ और सई करेंगे और मस्जिद-ए-नबवि में नमाज़ पढ़ने के साथ साथ एबादत करते और रौज़ा-ए-रसूल ﷺ पर दरूद व सलाम पेश करते होए नज़र आएंगे।

शेख अल-सुदैस ने आगे कहा कि "अल्लाह की आज्ञा से  सभी एबादत की अदाएगी उसी तरह जारी होजाएगी। हमारा देश सऊदी अरब स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण बनाए रखने का इच्छुक है।"
हरम मक्की और मस्जिद अल-नबवी के मामलों के प्रमुख के अनुसार "वैश्विक महामारियों जैसे कि कोरोना वायरस के खिलाफ एहतियाती उपायों के तहत प्रतिबंधों से आज़ादी हासिल करने के में जल्दी नहीं किया जाना चाहिए।"
दूसरी ओर सऊदी अरब हज व उमरह मंत्रालय ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर एक ट्वीट में कहा कि "अल्लाह के हुक्म से उसके बाद सरकार के बुद्धिमान कदम और संबंधित संस्थानों द्वारा की गई रणनीतियों और उपायों के पालन के कारण हरम मक्की और मस्जिद नबवी को फिर से खोल दिया जाएगा।
“दुनिया भर के लोग पैगंबर-ए-इस्लाम  ﷺ की मस्जिद में लौट आएंगे। मुसलमानों की भावनाएं हमारे साथ हैं और हमें हर जगह सभी मुसलमानों का समर्थन प्राप्त है।
अरब न्यूज़ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, "नवीनतम ओज़ोन तकनीक की मदद से दोनों मस्जिदों को कीटाणु से पाक किया जा रहा है।"

मस्जिद-उल-हरम और मस्जिद-ए-नबावी की जनरल प्रेसीडेन्सी के प्रमुख शेख अब्दुल रहमान अल-सुदैस के विशेष निर्देशों और देखरेख में मस्जिदों की सफाई की जा रही है।
मस्जिदों की जनरल प्रेसीडेंसी ने घोषणा की है कि इस नवीनतम तकनीक का उपयोग नमाज़ियों के स्वास्थ्य और सभी प्रकार की सावधानियों के लिए किया जा रहा है।
मस्जिदों के एयर कंडीशनिंग सिस्टम में ओज़ोन तकनीक से लैस डिवाइज़ लगाए गए हैं और फर्श और कालीनों को विशेष रूप से कीटाणुओं से महफूज बनाया जा रहा है।
ओज़ोन तकनीक से सफाई से माइक्रो किटाणु को खत्म करने में मदद मिलती है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें