अधिक सावधानियां बरतने का हुकुम, मक्का, मदीना और रियाज़ में कर्फ्यू का समय बदला गया

सऊदी अरब ने सभी निवासियों को एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में आने पर प्रतिबंध लगाते हुए कोरोना वायरस से निपटने के लिए एहतियाती कदम कड़े कर दिए हैं।
रियाज़, मक्का और मदीना में दाखिल होना और बाहरी जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाएगा और साथ ही इन तीनों शहरों में दोपहर 3 बजे से कर्फ्यू का समय शुरू हो जाएगा।
विवरण के अनुसार सऊदी प्रेस एजेंसी (वास) के मुताबिक खादिम हरमैन शरीफैन शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने एक शाही फरमान जारी करते होए नए उपायों को मंजूरी दी। ट्रेंडिंग परवासियों के लिए बड़ी खबर "फ़ाइनल एक्ज़िट और एक्ज़िट री एन्ट्री वीज़ा रद्द करवालें" अन्यथा होगा जुर्माना
शाही फरमान में कहा गया है कि "सऊदी अरब के 13 रिजनों के निवासी अपने रीजनमें रहेंगे, एक रीजन का निवासी दूसरे रीजन में नहीं जाएगा।"
शाही फरमान में कहा गया है कि 'किसी भी रीजन में किसी अन्य रीजन के निवासी का प्रवेश वर्जित है।'

शाही फरमान में रिजनों में आने जाने पर प्रतिबंध के अलावा, विशेष रूप से रियाज़, मक्का और मदीना के लिए विशेष उपायों के संबंध में कहा गया है कि रियाज़, मक्का और मदीना आने जाने पर पूर्ण प्रतिबंध होगा। तीनों शहरों के निवासि शहर से बाहर नहीं जा सकते, कोई भी बाहर से शहर में प्रवेश नहीं कर सकता है। 
शाही फरमान के अनुसार, "उन शहरों की सीमाएं जहां निर्णय लिया जाना है, संबंधित मंत्रालय द्वारा निर्धारित की जाएंगी, जिसकी जिम्मेदारी शहरों की सीमाओं को निर्धारित करना है"।
शाही फरमान में कहा गया है कि "कर्फ्यू दोपहर 3 बजे से तीनों शहरों (रियाज़, मक्का और मदीना) में लागू किया जाएगा।"
शाही फरमान में कहा गया है कि "इस फैसले पर अमल गुरुवार 26 मार्च से पिछले शाही फरमान मे मुकर्रर किए गए समय तक होगा।
शाही फरमान के अनुसार, "कर्फ्यू में केवल उन लोगों को छूट दी जाएगी जिन्हें पिछले शाही फरमान में छूट दी गई है, लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि कर्फ्यू से छूट बहुत ही सीमित और गंभीर परिस्थितियों में दी जाएगी"। ट्रेंडिंग कोरोना से एक और मरीज़ की मौत, 133 नए मामलों की पुष्टि अब तक कुल 900 मामले आचूके हैं सामने
शाही फरमान के अनुसार, रियाज़, मक्का और जेद्दा में कर्फ्यू की अवधि में बड़होत्री स्वास्थ्य मंत्रालय और संबंधित अधिकारियों तजवीज़ पर की जा रही है, परिस्थितियों के आधार पर वे कर्फ्यू के समय को बढ़ाने या पूरे दिन कर्फ्यू  लगाने का एख्तेयार रखते हैं।
शाही फरमान के अनुसार, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ये नियम गुरुवार 26 मार्च से लागू किए जाएंगे।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें