सऊदी अरब में शॉपिंग मॉल और सार्वजनिक बाज़ारें बंद

सऊदी अरब में शॉपिंग मॉल और सार्वजनिक बाज़ारें बंद

सऊदी अरब ने तमाम व्यापारिक केंद्रों और सार्वजनिक बाजारों को बंद करने की घोषणा करदी है। शॉपिंग मॉल में मनोरंजन केंद्रों को बंद करने के भी आदेश दिए गए हैं।
सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए और सबक़ के अनुसार, मक्का के गवर्नर प्रिंस खालिद अल-फैसल ने कोरोना वायरस से स्थानीय नागरिकों और विदेशियों की सुरक्षा के लिए अधिक सावधानी बरतने का फैसला किया है।
मक्का गौरनेरेट द्वारा ट्विटर पर जारी एक बयान के अनुसार शॉपिंग मॉल में मौजूद रेस्टुरंट और प्ले लैंड को बंद करने का आदेश दिया गया है। इस फैसले से सुपरमार्केट और फार्मेसियों को छूट होगी। ट्रेंडिंग अब्शिर के बिना अपने इक़ामा की अंतिम तारीख (Expiry Date) कैसे चेक करें ?
जेद्दा और रियाद की नगरपालिकाओं ने सभी व्यापारिक कॉम्प्लेक्स, मॉल और उन मे जारी सभी गतिविधियों को बंद करने की घोषणा की है।
रेस्टुरंट और बच्चों के खेल का मैदान भी शामिल होगा।
व्यापारिक कॉम्प्लेक्स और मॉल में सुपरमार्केट और फार्मेसियों को इस प्रतिबंध से छूट दी जाएगी।

पूर्वी क्षेत्र के प्रवक्ता मोहम्मद बिन अब्दुल-अजीज सफियान ने कहा कि एहतियात के तौर पर नगरपालिका ने सभी सार्वजनिक बाजारों, बच्चों के खेल के मैदानों और मनोरंजक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।
सुपरमार्केट को बाध्य किया गया है कि वह काम करने वालों को चिकित्सा मास्क और दस्ताने प्रदान करें। कीटनाशक स्प्रे का दरवाजों पर इंतेजाम किया जाए। ट्रॉली का लगातार छिड़काव किया जाता रहे। 
नगरपालिका ने नाई की दुकानों, ब्यूटी पार्लरों को कई सावधानी बरतने का आदेश दिया है। ट्रेंडिंग सऊदी अरब ने रविवार से दो सप्ताह के लिए सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया
अल-अरबिया नेट के अनुसार, नगरपालिका और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय ने सभी नगर पालिकाओं और नगर परिषदों को व्यापारिक केंद्रों में मनोरंजन सुविधाओं को बंद कराने का निर्देश दिया है। शादी घरों और ताज़ियाती मजलिस को रोकें। और फैसले पर अमल 15 मार्च से शुरू होना चाहिए।






अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें