उमरह के लिए सऊदी अरब में प्रवेश पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध - सऊदी अरब

सऊदी अरब ने कोरोना वायरस आशंकाओं  की वजह से  उमरह  प्रवेश पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया


-दूनया भर में तेज़ी के साथ फैलने वाले कोरोना वाइरस के बढ़ते खतरे को देखते होए सऊदी अरब की सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से उमरह के लिए आने पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया, और इसी के साथ मस्जिद-ए-नबवि जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।


-अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी सरकार ने कोरोना से प्रभावित देशों के नागरिकों को पर्यटक वीजा से देश में प्रवेश करने से रोकने का फैसला किया है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि सरकार ने पर्यटक और उमरह वीजा जारी करने की प्रक्रिया को रोक दिया है।

-सऊदी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गल्फ के नागरिकों की सऊदी अरब यात्रा स्थगित कर दी गई है। हालांकि, दोसरे देश में रहने वाले सऊदी नागरिकों को प्रतिबंध से छूट दी गई है। वे देश वापस आ सकते हैं। राष्ट्रीय पहचान पत्र वाले लोग और गल्फ के निवासी सऊदी अरब के बाहर अपने देशों की यात्रा कर सकते हैं।

-सरकार ने स्पष्ट किया है कि उमरह और मस्जिद-ए-नबवि जाने पर प्रतिबंध अस्थायी रूप से लगाया गया है । जिनका उद्देश्य कोरोना वायरस के खतरात की रोक थाम करना राज्य और दुनिया को वायरस से बचाने में मदद करना है।

-इसके अलावा, सऊदी विदेश मंत्रालय ने नागरिकों से नए कोरोना वायरस (19-COVID) के फैलाओ का सामना करने वाले देशों की यात्रा न करने कीआग्रह कि है।

-विदेश मंत्रालय ने कहा है की स्वास्थ्य अधिकारी नए कोरोना वायरस (19-COVID) के फैलाओ में प्रगति की निगरानी कर रहे हैं।


-ख़याल रहे कि चीन में दो महीने पहले सामने आए कोरोना वायरस की वजह से  2500 लोगों की मौत हो चुकी है और चीन के बाद अब इसका प्रकोप दुनिया के तीन दर्जन देशों में फैल गया है। चीन के बाद, ईरान कोरोना से प्रभावित दूसरा सबसे बड़ा देश है जबकि कोरोना महामारी अरब देशों तक पहुँच चुकी है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें