वर्क वीजा, विजिट वीजा, फैमिली वीजा, बिजनेस विजिट वीजा धारकों के लिए सऊदी अरब में प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं

वर्क वीजा, विजिट वीजा, फैमिली वीजा, बिजनेस विजिट वीजा धारकों के लिए सऊदी अरब में प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं


सऊदी अरब अथर्टीज़ ने पुष्टि की है  कि जो यात्री रोज़गार वीजा, वर्क विजिट वीजा, बिजनेस विजिट वीजा और परिवार विजिट वीजा पर हैं, वे सऊदी अरब  द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों में शामिल नहीं हैं।

ऊपर लिखे  गए  सभी वीज़ा धारक सऊदी अरब में प्रवेश करने से प्रतिबंधित नहीं हैं, सऊदी अरब एयरलाइंस ने इस मामले से  संबंधित अधिकारियों से प्राप्त एक बयान में इसकी पुष्टि की। सऊदी जवाज़ात ने कहा कि सभी बहु-यात्रा वीजा धारक, जो किंगडम से बाहर हैं, वापस सऊदी अरब आ सकते हैं।  इसे भी पढ़ें >>> 

कैसे पता करें कि आपका मेडिकल इंश्योरेंस कार्ड इकामा से जुड़ा हुआ है या नहीं?


- हालांकि, उन्हें केवल तभी अनुमति दी जायेगी, जब वे सऊदी अरब पहुंचने से पहले दो सप्ताह के भीतर नए कोरोना-वायरस से संक्रमित किसी भी देश का दौरा नहीं करते हैं।

- जीसीसी राज्यों के सभी नागरिकों को अपने राष्ट्रीय पहचान पत्र के बजाय किंगडम में प्रवेश करने या बाहर निकलने के लिए अपने पासपोर्ट का उपयोग करना होगा। जो लोग केवल नेशनल आईडी के साथ सऊदी अरब में प्रवेश करचूके हैं उन्हें बिना पासपोर्ट के वापस उनके देश की यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। इसे भी पढ़ें >>>

उमरह के लिए सऊदी अरब में प्रवेश पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध - सऊदी अरब


- सऊदी अरब के सभी पर्यटक वीजा चीन, ईरान, इटली, जापान, मकाओ, हांगकांग, दक्षिण कोरिया, चीनी ताइपे, इराक, भारत, पाकस्तान, इंडोनेशिया, फिलीपींस, अफगानिस्तान, थाईलैंड, सिंगापुर, यमन , सीरिया, लेबनान, सोमालिया, वियतनाम, काजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और अजरबैजान जैसे देशों के लिए निलंबित हैं। 

- पर्यटन मंत्रालय ने चीन, जापान, इटली, कोरिया, कजाकिस्तान और सिंगापुर सहित 7 देशों के नागरिकों के लिए पहले से जारी सभी पर्यटक वीजा निलंबित कर दिए। पर्यटक वीजा धारकों को मक्का और मदीना में प्रवेश करने से रोक दिया जाता है।

- सऊदी अरब के बाहर से पर्यटक वीजा धारक मंत्रालय से पुष्टि करने के लिए  फोन नंबर 00966920000890 पर कॉल कर सकते हैं कि उन्हें किंगडम जाने की अनुमति है या नहीं। विशेष रूप से, अमेरिकी, ब्रिटिश और शेंगेन वीजा धारक।इसे भी पढ़ें >>> 

अब्शिर के बिना अपने इक़ामा की अंतिम तारीख (Expiry Date) कैसे चेक करें ?



- सऊदी अरब और पर्यटन मंत्रालय ने पुष्टि की है कि ये निलंबन केवल अस्थायी हैं। किंगडम देश में कोरोना-वायरस के प्रसार को रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें