कफील का नाम और आई डी कैसे चेक करें?

"कफील का नाम और आई डी कैसे चेक करें?" यह सवाल हम से कई लोगों ने पूछा है। तो इसलिए हम आप के लिए 4 ऐसे तरीके लेकर अये हैं जिसे जानने के बाद आप अपने कफील का नाम और आई डी नंबर चेक कर सकते है।
सबसे पहले आप (Minitstry Of Interior) एम ओ आई सऊदी वेबसाइट के माध्यम से जांच कर सकते हैं। अगर आप ने अभी तक Minitstry Of Interior सऊदी अब्शिर अकाउंट नहीं खोला है तो खोल लें।
दूसरा तरीका यह है कि आप इसे अपने सऊदी वीज़ा पर भी देख सकते हैं जिसे आप के पासपोर्ट पर चिपकाया गया है।
तीसरा तरीका यह है कि आप अपने कफील या मानव संसाधन अधिकारी (HR) से पूछ सकते हैं।
और चौथा तरीका(MOL) एमओएल वेबसाइट के माध्यम से है।

(1) -अपने सऊदी अरबिया विज़े पर लिखे होए कफील के आई डी नंबर को चेक करें:

अगर आपके पास अपने सऊदी वीज़ा की कॉपी है जो आप के पासपोर्ट पर चिपकाई गई है तो आप अपने कफील का आई डी नंबर उसी पर देख सकते है।
जो आप के पास वीज़ा की कॉपी है दायें तरफ से पांचवी लाइन में देखें सिजिल (سجل) लिखा होगा और उस के सामने जो नंबर लिखा है वही आप के कफील का आई डी नंबर है।
अब सवाल यह पैदा होता है की हमें इस की किया ज़रुरत है तो आप को बता दें की आप इस से अपने एग्जिट रीन्ट्री वीज़ा का स्टेटस, मेडिकल इन्शुरन्स की एक्सपायरी डेट और भी बहोत कुछ जान सकते हैं।


(2) -अब्शिर अकाउंट की मदद से कफील की आई डी चेक करें:

यदि आप एमओआई अब्शिर अकाउंट बना चुके है तो अब आप अपने कफील का नाम और आई डी नंबर अपने अकाउंट को लॉग इन कर के देख सकते हैं।
जब आप अपना अब्शिर अकाउंट लॉग इन करते हैं तो आप को सब से पहले अपनी पहचान वेरीफाई (सत्यापित) करनी होगी।
जब आप एक बार वेरीफाई करलेते है तो फिर आप अपने डैशबोर्ड से, "ESERVICES" पर जाएं, फिर "FAMILY VISA SERVICE" को देखें उस पर क्लिक करें,
और आप अपनी आसानी के लिए निचे दिए गए चित्र में भी देख सकते हैं।


जब एक बार आप क्लिक कर लेते हैं तो फिर एक नया पेज खुले गा जिस में दो विकल्प (Option) होंगे "New Family Visa Application" और  "View/Print Submitted applications" आप "NEW FAMILY VISA APPLICATION" पर क्लिक कर सकते हैं, निचे दिए गए चित्र को देखें।


जब आप इस पर भी क्लिक कर लेते हैं तो एक और नया पेज खुलेगा जिसमें आपके सभी विवरण (Detail) होंगे जिसमें आप लास्ट लाइन में अपने कफील का नाम और कफील का आई डी नंबर देख सकते है, जैसे की निचे चित्र में देखाया गया है।


(3) - अपने कफील या मानव संसाधन अधिकारी(HR) से पूछें:
अपने कफील के आई डी नंबर को जानने का तीसरा और सब से आसन तरीका यह है की आप अपने कफ़ील या फिर अपनी कम्पनी के मानव संसाधन अधिकारी (HR) से पूछ लें।

(4) Ministry Of Labor (MOL) के ऑफिशियल वेब पोर्टल से भी चेक कर सकते हैं:

अगर आप चाहते है की इस के बारे में भी कोई आर्टिकल लिखा जाये तो आप हमें कमेंट कर के ज़रूर बताएं ताकि हम अपनी अगली पोस्ट में आप को बता सकें की Ministry Of Labor (MOL) के ऑफिशियल वेब पोर्टल
 से कैसे कफील का नाम और आई डी छे करेंगे

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें