Google lens अब एप्प की शकल में भी आगया है


यदि आप Google lens तक पहुंचने का आसान तरीका ढूंढ रहे हैं, तो लीजिये आप के लिए हाज़िर है Google Play Store पर। यह ऐप आपको नई सुविधाओं का लाभ लेने की अनुमति देगा। नए लेंस ऐप के माध्यम से, आप वह तमाम काम कर सकते हैं जो आप किसी और माध्यम से करते थे, जैसे की google अस्सिस्टेंट के ज़रिये या लेंस तक पहुंच के माध्यम से।
Google लेंस को Google I / O 2017 में पेश किया गया था, जो आपको दुनिया की प्रमुख इमारतों को पहचानने, चित्रों से लिखावट और हाइपरलिंक्स निकालने सहित कई सुविधाएं प्रदान करता है।
यह 2017 के अंत में Google पिक्सेल फोन में पहली बार आया था, अब इसी साल मार्च में दुनिया भर के एंड्रॉइड फोन के लिए भी पेश करदिया गया और आईओएस उपयोगकर्ताओं को 16 मार्च को प्राप्त होगया था।
हाल ही में Google ने लेंस में कई और अधिक सफल अपग्रेड किया है।
अब यह 10 कम्पनी, एलजी, मोटोरोला, शौमी, सोनी, नोकिया, ट्रांशन, टीसीएल, वन प्लस, बीक्यू और ऑसूस के फोन की कैमरा ऐप में बिल्ट इन होगा। जब आप अपना कैमरा ऐप खोलेंगे तो अपने कैमरे को किसी चीज़ पर ले जाएं और जानकारी हासिल करें।यानि की  अगर आप उसे कपड़े दिखाते हैं, तो आप Google lens को बता सकते हैं कि आप को ऐसे ही या यही कपडे दिखाए और अगर यह उपलब्ध हैं तो  इन्हें सीधे Google शॉपिंग से खरीद लें। इसमें स्मार्ट टेक्स्ट चयन भी है, जो आप को टेक्स्ट उठाने और कॉपी करने बल्कि अनुवाद करने और किसी को भेजने के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
अब जो ऐप इतना काम कर सकती है तो इसे सभी प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि एक अलग ऐप में आने के बाद भी, Google lens सभी एंड्रॉइड डिवाइसों के साथ काम नहीं करता है। उदाहरण के लिए, यह सैमसंग नोट 8 पर तो चलता है, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी एस 8 प्लस पर नहीं। इतना ही नहीं बल्कि  यह ऐप मोटो ज़ी प्ले, नोकिया 7 प्लस और शौमी MI1 पर भी नहीं चलता है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें