अब Instagram पर भी 1 घंटे लम्बी विडियो अपलोड की जसकेगी


अपने अगले जनम में Instagram एक और संस्थान को अपना हरीफ़ बना सकता है। Yotube को
फोटो शेरिंग एप्प Instagram एक ऐसी सुविधा के लिए तैयारी कर रहा है जो उपभोक्ताओं को अपने वीडियो पेश करने की अनुमति देगा, चाहे यह एक घंटे का लम्बा वीडियो ही कियों न हो।फिलहाल Instagram पर अपलोड करने के लिए वीडियो लंबाई सीमा 60 सेकंड है,जबकि स्टोरिज़ में केवल 15 सेकंड की ही विडियो डाली जा सकती है।
वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में, यह नहीं बताया गया कि यह सुविधा काम कैसे करेगी लेकिन ऐसा लगता है कि यह Instagram  स्टोरिज़ में एक नया बढ़ावा होगा। यह लंबा वीडियो vertical यानि लंबवत होगा, और इस मुद्दे पर Instagram   पब्लीषर और कंटेंट क्रेअटर के साथ बातचीत कर रहा है।
यह स्पष्ट नहीं है की यह सुविधा कब पेश की जाएगी। लेकिन जब भी ऐसा किया गया तो यह Instagram की  एक बड़ी छलांग होगी, जो अभी तक छोटे वीडियो पर ध्यान केंद्रित किये होए है।

एक तरफ, यह कदम ऐप के लिए कई नए अवसर लाएगा क्योंकि लंबे वीडियो में अधिक विज्ञापन जोड़े जा सकते हैं, दूसरी तरफ, फेसबुक को वीडियो के क्षेत्र में यूट्यूब के एकाधिकार को तोड़ने का मौका भी मिलेगा।
यूट्यूब की तरह इंस्टाग्राम भी ऐसे उपयोगकर्ता की बड़ी संख्या रखता है  जो अपनी बहुत जादा फोलोविंग की वजह से  प्रभाव का कारण हैं।
फेसबुक यूट्यूब से मुकाबिला करना चाहता है क्योंकि यूट्यूब अमेरिका में सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क्स में से एक बन गया है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें