दुनिया का पहला होलोग्राफिक स्मार्टफोन प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है


पिछले साल, फिल्म उद्योग के लिए एक वीडियो कैमरे बनाने वाली प्रसिद्ध कंपनी रेड ने इसकी घोषणा की थी कम्पनी दुन्या का पहला होलोग्राफिक स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। प्रारंभ में, रिलीज की तारीख अप्रैल 2018 को तै की गई थी। जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया था। और अब यह पता चला है कि यह स्मार्टफोन इस वर्ष गर्मियों में उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं, इस फोन का पहली डेमो भी जारी करदिया गया है।
अमेरिकी समाचार एजेंसी सीएनएन द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोने AT&T और Verizon कंपनियों की तरफ से साल के चालू वर्ष के मध्य में संयुक्त रूप से पेश किया जाएगा। दुनिया के पहले होलोग्रफ़िक डिस्प्ले वाले इस सेल फोन को रेड हाइड्रोजन वन नाम दिया गया है।

एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलाने वाले इस फोन की सब से बड़ी खोबी यह है कि इसका होलोग्रफ़िक डिस्प्ले यानि तीन तरफी तस्वीर कशी को बिना किसी विशेष चश्मे के भी देखी जा सकता है। इस पर मजूद चित्र न केवल चारों तरफ से देखा जा सकेगा , बल्कि विशिष्ट इशारों की मदद से  कंट्रोल भी किया जा सकेगा।
अब यह स्पष्ट नहीं है कि फोन स्क्रीन द्वारा हवा में फोटो और वीडियो का एक संचयी मानचित्र कैसे बनाया जायेगा। हालांकि, मॉडल को डेमो में देखकर, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि इस उद्देश्य के लिए फोन में कैमरा और अन्य सिस्टम स्थापित हैं।
फोन की कीमत कंपनी द्वारा घोषित नहीं की गई थी। हालांकि, अगर आपको दुनिया का पहला होलोग्रफ़िक स्मार्टफोन खरीदना है तो भी जेब किआ तिजूरी भी झाडनी पड़ेगी। कियोंकि प्री-ऑर्डर के लिए फोन के एल्यूमिनियम मॉडल की कीमत $1295 है और टाइटेनियम मॉडल की कीमत  $1595 है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें