त्रिपुरा के सबरूम शहर में लेनिन की एक और प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया

त्रिपुरा के सबरूम शहर में लेनिन की एक और प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटनाओं की निंदा करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया


अगरतला/चेन्नई/कोलकाता/नई दिल्ली: त्रिपुरा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद बीते सोमवार को बेलोनिया शहर में स्थापित रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की प्रतिमा प्रतिमा तोड़े जाने के बाद से देश के विभिन्न राज्यों से भी विभिन्न शख़्सियतों की प्रतिमा तोड़ने की ख़बरें सामने आ रही हैं।
तमिलनाडु के वेल्लोर ज़िले में पेरियार की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया. इन घटनाओं की कड़ी में पश्चिम बंगाल का भी नाम जुड़ा, जहां पर जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है।
प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाने के चलते अशांति के हालतों से निपटने के लिए पुलिस द्वारा संबंधित जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस संबंध में चिंता जताई है और घटनाओं की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।
दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया शहर में सोमवार को लेनिन की प्रतिमा ढहाने के बाद मंगलवार को दक्षिण त्रिपुरा के ही एक अन्य शहर सबरूम में लेनिन की प्रतिमा को ढहा दिया गया. सबरूम राजधानी अगरतला से तकरीबन 135 किलोमीटर दूर है।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें