फेसबुक डेटा लीक केस: मार्क ज़करबर्ग ने समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर मांगी माफी

मार्क ज़करबर्ग ने कहा है कि आप के डेटा की हिफाज़त हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम ऐसा करने में असफल होते हैं तो हम इसके लिए हकदार नहीं हैं। हम पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद, मैं आपसे वादा करता हूँ कि आप के लिए बेहतर काम करूँगा। फिर ऐसी कोई गलती न हो, हम इसके लिए कदम उठा रहे हैं।

फेसबुक के प्रमुख मार्क ज़करबर्ग ने उपभोक्ता के डाटा को लीक होने के बारे में अपनी गलती स्वीकार करते होए यू.के. और अमेरिका के 9 समाचार पत्रों में माफी नामा प्रकाशित किया है। और इस पृष्ठ पर मार्क ज़करबर्ग की हस्ताक्षर के संकेत के साथ यह लिखा होआ है कि "आपके डेटा की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है यदि हमऐसा करने में असफल हो तो हम इसके हकदार नहीं हैं"।

यह विज्ञापन यूनाइटेड किंगडम के 6 बड़े समाचार पत्र समेत संडे टाइम्स, द ऑब्ज़र्वर, न्यूयॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट और वॉल स्ट्रीट जर्नल प्रकाशित हुआ है। विज्ञापन उस समाचार पत्र में भी प्रकाशित हुआ है जिस ने फेसबुक पर उपभोक्ता सूचना स्कैंडल का पर्दा फाश किया था। मार्क ज़करबर्ग ने बताया कि विद्यालय के एक रिसर्च स्कोलोर ने एक एप्प के ज़रिये फेसबुक के लाखों उपयोगकर्ताओं का डाटा 2014 में लीक कर दिया था। उन्होंने पहली बार माफी मांगते हुए पिछले हफ्ते अमेरिकी टेलीविज़न को दिए गए इंटरव्यू में कहा "यह विश्वास को ठेस पहुँचाने जैसा है" जिसके लिए मैं माफी चाहता हूं  कि इस समय हम ज़ादा कुछ नहीं कर सकते। भविष्य में ऐसी कोई गलती न हो हम इसके लिए कदम उठा रहे हैं। ऊपर बताये गए विज्ञापन में उन्होंने कहा कि हम पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद मैं वादा करता हूँ कि आप के लिए बेहतर काम करूँगा।


विज्ञापन में मार्क ज़करबर्ग का बयान प्रकाशित होआ जो उन्होंने पिछले हफ्ते दिया और जिस के बाद अमेरिका और यूरोप में जांच की प्रक्रिया शुरू हुई और फेसबुक शेयरों की कीमत भी गिर गई। के फेसबुक प्रमुख ने बताया कि "हम हर उस एप्लिकेशन की समीक्षा कर रहे हैं जिसके उपयोगकर्ता का डाटा है। हमें उम्मीद है कि डेटा चोरी करने वाले और भी हैं लेकिन हम उन्हें ढ़ोंड कर हमेशा के लिया बंद करदेंगे "।
हम आप को बताते चलें की पिछले हफ्ते जुमा को न्यूयॉर्क टाइम्स और गार्जियन ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि कैंब्रिज एनालटिका नाम की कंपनी ने 5 करोर से अधिक फेसबुक उपयोगकर्ताओं के डाटा का 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दुरुपयोग किया।
We have a responsibility to protect your information.  If we can't, we don't deserve it.You may have heard about a quiz app built by a university resarcher that leaked Facebook data of millions of people in 2014.this was a brach of trust,and I'm sorry we don't do more at the time.We're now taking steps to make sure this doesn't happen again.

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें