सऊदी विद्युत कंपनी अब ई बिल जरी करेगी

सऊदी विद्युत कंपनी अब ई बिल जरी करेगी


सऊदी विद्युत कंपनी इस महीने से ई बिल जरी करेगी। प्रिंट बिल देने का निजाम ख़त्म कर दिया गया है। बिजली कम्पनी की तरफ से जरी होने वाली नोटिफिकेशन में कहा गया है कि शाही हुकुम पर अमल करते होए बिजली का बिल हर अंग्रेजी महीने की 28 तारिख को जरी किया जायेगा।
सभी उपयोगकर्ता को बिल जरी होने का एस एम एस और इ मेल मिल जायेगा।
बिजली कम्पनी ने कहा है कि उपयोगकर्ता अपना बिल कम्पनी की वेबसाइट या एप्लीकेशन के ज़रिये देख सकते है। उपयोगकर्ता को सेवा देने वाले विभाग के सरबराह इंजिनीयर सुल्तान अल मुत्रफी ने कहा है कि सऊदी अरब के तमाम शहरों، कस्बों، और देहातों में इन्टरनेट का उपयोग आम होगया है। स्मार्ट फोने हर एक के पास है। तमाम शहरियों समेत विदेशी मुल्कों के लोग भी टेक्नालोजी से फायेदा उठा रहे है।
इस सोरत में परंपरागत बिल या प्रिंट बिलों का भेजना फायेदेमंद  नहीं रहा। इसके उलट ई बिल हर एक की न सिर्फ पहुँच में होगा बल्कि कम्पनी की वेब साईट  और एप्लीकेशन में पुराने बिलों का रिकॉर्ड भी देखा जा सकता है। 
इस के अलावा कम्पनी के टोल फ्री नंबर पर राबता कर के भी उपयोगकर्ता अपने बिल के बारे में मालूमात हासिल कर सकते है। 
और उन्हों ने कहा की पहले कम्पनी प्रिंटेड बिल के साथ ई बिल भी जरी करती रही है। और उपयोगकर्ता को यह एख्तेयर भी दिया जाता है कि उन्हें प्रिंटेड बिल भेजी जाती रहे या वह ई बिल को पसंद करते हैं। उपयोगकर्ता की बड़ी संख्या ने इ बिल को पसंद किया।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें