सऊदी अरबिया में Exit Re Entry Visa की अब कोई ज़रुरत नहीं है

सऊदी अरबिया से घर जाते समय Exit Re Entry Visa पेपर या प्रिंट की कोई आवश्यकता नहीं है।

क्योंकि पासपोर्ट विभाग के ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम में पहले से ही सब कुछ मौजूद है। हालांकि, जब आप सऊदी अरबिया में लौट रहे हैं तब आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको इसका हमेशा ख्याल रखना चाहिए, फिर यह आप के लिए बेहतर भी है की लौटते समय Exit Re Entry Visa पेपर आप के पास हो।
हाल ही में यात्रा कर रहे यात्रियों के अनुसार जब वह अपने मुल्क से वापस होरहे थे तो उन से इमिगरेशन वालों ने Exit Re Entry Visa के बारे में सवाल किया।
लेकिन जब वह सऊदी अरबिया से अपने घर जा रहे थे तो सऊदी एयरपोर्ट पर उन से Exit Re Entry Visa के बारे में सवाल नहीं किया वो इसलिए कियों की हम पहले बता चुके है की पासपोर्ट विभाग के ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम में पहले से ही सब कुछ मौजूद है।
बहुत से यात्रियों की यह शिकायत रही है की वह अपनी फैमली या अपना Exit Re Entry Visa MOI वेबसाइट से प्रिंट नहीं कर पा रहे हैं कियों की MOI वेबसाइट से प्रिंट करने का आप्शन ख़तम कर दिया गया है।
आप ने देखा होगा की Exit Re Entry Visa जरी करने के बाद वेबसाइट पर एक सन्देश दिखाई देता है जिस में लिखा होता है की
"The Exit Re Entry Visa is Successfully issued and send to Passport department systems. There is no need to print the visa to be shown at the immigration." (Exit Re Entry Visa सफलतापूर्वक जारी करदिया गया है और पासपोर्ट डिपार्टमेंट सिस्टम को भेज दिया गया है।इमेगरेशन पर देखाने के लिए वीज़ा को प्रिंट करने की कोई आवश्यकता नहीं है।")
जैसा की आप नेचे दिए गए चित्र में देख सकते है ।

वास्तव में यह एक तरह से अच्छी खबर है, कियों की सऊदी अरबिया से बहार रहते होये हमें Exit Re Entry Visa की देख भाल करनी होती थी की कहीं Exit Re Entry Visa गायब या फट न जाये या फिर हम घर से निकलते वक़्त इसे भूल जाते थे लेकिन अब ऐसे किसी भी टेंशन की जगह नहीं है कियों की अब यह ऑनलाइन जो होगया है।
हालाँकि हम ने देखा है की बहुत से यात्रा करने वाले Exit Re Entry Visa निचे दी गई वेब साईट से प्रिंट करते हैं।
 वेबसाइट : https://www.eserve.com.sa/VVSWeb/
वापस आते समय, इमेगरेशन विभाग Exit Re Entry Visa के बारे में पोछता है इसलिए मैं आप को यही सुझाव दूंगा की अगर आप Exit Re Entry Visa इस वेबसाइट से प्रिंट कर लेते है तो आप के लिए बेहतर होगा।

9 टिप्पणियाँ

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

  1. यकामा का पूरा हिन्दी बिबरण

    जवाब देंहटाएं
  2. उत्तर
    1. किसके इकामे का नंबर है और आप कहना किया चाहते हैं??

      हटाएं
    2. आप का इकामा वैलिड है:
      Iqama is valid till :1441/08/19

      हटाएं

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें