जौनपुर: भधेठी गाँव में एक तरफा पुलिस कार्रवाई से गुस्साए लोग

जौनपुर (असबाक़): स्थानीय उर्दू वेबसाइट हौसला न्यूज़ के अनुसार मंगलवार को जौनपुर सराय ख्वाजा थाना के भधेठी गाँव में आम तोड़ने को लेकर हरिजन और मुसलमानों के बीच मारपीट के दौरान हरिजन बस्ती की कुछ मडई में आग लग गई और लगभग एक दर्जन लोग घायल होगए हैं, मामला बढ़ते हुये हिंदू-मुस्लिम का रंग ले लिया। गांव में पुलिस फोर्स मौजूद है। पुलिस ने एकतरफा ऑपरेशन करते हुये 35 मुसलमानो को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने गिरफ्तार व्यक्तियों पर एनएसए लगाने का आदेश दिया है। जिसके कारण मुसलमानों में दुख और गुस्सा  पाया जा रहा है।
रिपोर्ट के अनुसार भधेठी गाँव में अब तक लगभग 35 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 60 से अधिक लोगों पर भारत के संविधान के गंभीर प्रावधानों के तहत मुकद्देमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार लोगों में बूढ़े और नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं।
हौसला न्यूज़ के मुताबिक हरिजनों की कुल दस मड़ई में आग लगी है। लोगों का कहना है कि यह आग हरिजनों ने खुद लगाई है। सरकार ने इन जली हुई मड़ई के बदले पक्का घर बनाने की घोषणा की है। पूरे गाँव में पुलिस बल के साथ-साथ पी एस ई भी लगी होई है।


अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें