फेसबुक केयर इमोजी, जी भर के गले मिलें

जब वैश्विक कोरोनो वायरस का प्रकोप शुरू हुआ, तो सामाजिक दूरी के तहत हैंडशेक और हग्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया, लेकिन अब सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देश अपने प्रियजनों को गले लगाने के लिए बाधा नहीं होंगे।

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने उपयोगकर्ताओं को दो अलग-अलग प्रतीकों के माध्यम से अपने प्रियजनों को गले लगाने का अवसर दिया है, क्योंकि परिस्थितियां असामान्य हैं, इसलिए यह गले भी प्रतीकात्मक होगा।
सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने पुष्टि की है कि 'फेसबुक ने कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति के लिए नए रिएक्शन पेश किए हैं ताकि उपयोगकर्ता अपने परिवार और प्रियजनों के साथ खुद से दूर अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से व्यक्त कर सकें। । '
फेसबुक ने अपने मैसेंजर और फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए अलग-अलग 'केयर' रिएक्शन पेश की हैं।
मध्य पूर्व, अफ्रीका और यूरोप के फेसबुक के तकनीकी संचार प्रबंधक अलेक्जेंड्रो वेइसा ने कहा, 
हम फेसबुक ऐप और मैसेंजर के लिए नए केयर रिएक्शन पेश कर रहे हैं ताकि लोग अपनी भावनाओं को दूसरों के साथ ज़ाहीर कर सकें।" हमें उम्मीद है कि इन रिएक्शन से कोरोना वायरस के कारण होने वाली इस असाधारण स्थिति में लोगों को एक-दूसरे का समर्थन करने का मौका मिलेगा।

 नए इमोजीस की घोषणा के समय कहा गया था की “फेसबुक की पोस्ट पर दिये जा सक्ने वाले रिएक्शन पहले से मौजूदा छह विकल्प बने रहेंगे। सातवीं प्रतिक्रिया के रूप में केयर इमोजी को जोड़ा जाएगा। इसका उपयोग फेसबुक वेबसाइट और एप्लिकेशन पर सामग्री के बारे में अपने विचार व्यक्त करने के लिए किया जा सकता है, जिसमें पोस्ट, टिप्पणियां, चित्र और वीडियो शामिल हैं।
फेसबुक एप्लिकेशन के प्रमुख फिजी सिमो ने भी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर नई प्रतिक्रियाओं की पुष्टि की है।
"फ़िजी का कहना था की जब हमने लोगों से उनके समाचार फ़ीड में दिखाई देने वाली सामग्री पर प्रतिक्रिया के लिए कहा, तो सबसे अधिक संख्या में गले दिए गए।''
2016 में फेसबुक ने उपयोगकर्ताओं को पसंद करने के अलावा, कई तरह से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर दिया था। हंसी, रोना, गुस्सा और प्यार के रिएक्शन के लिए ये emojis उपयोगकर्ताओं की पूरी पसंद प्राप्त करने में कामयाब रहे।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें