सऊदी अरब ने रमज़ान में कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा करदी है

सऊदी ग्रह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि रमज़ान के दौरान कर्फ्यू का समय कम करदीया जाएगा।
सऊदी समाचार एजेंसी (एसपीए) ने ग्रह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया कि सऊदी अरब के उन इलाकों के निवासी जहां कोरोना वायरस से बचाओ के लिए 24 घंटे लॉक डाउन नहीं है वहाँ के निवासी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी जरूरतों के लिए घरों से निकाल सकेंगे। हालांकि, उन्हें इस दौरान अन्य क्षेत्रों में जाने की अनुमति नहीं होगी।
ग्रह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ऐसे शहर और क्षेत्र जहां लॉकडाउन 24 घंटे का नहीं है, वहाँ के निवासी रमज़ान के दौरान सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी ज़रूरतें जिन में स्वास्थ और खाने पीने कि चीज़ें हासिल करना शामिल है के लिए उन्हें अपने घरों से निकालने की अनुमति दी जाएगी।

"वह क्षेत्र या शहर जहां कर्फ्यू और लॉकडाउन 24 घंटे हैं, वहां भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक छूट दी जाएगी, लेकिन ये लोग अपने क्षेत्र की सीमाओं के भीतर रहते हुए अपनी जरूरतों को पूरा करेंगे।" लॉकडाउन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए वाहन का उपयोग करते समय चालक के साथ केवल एक व्यक्ति ही रह सकता है।
बयान में कहा गया है, "उन क्षेत्रों पर प्रतिबंध लगा रहेगा जिन्हें स्थायी रूप से सील कर दिया गया है और उनके निवासियों को अलग-थलग किया गया है।"
ग्रह मंत्रालय कि तरफ से यह भी कहा गया है कि "कर्फ्यू और लॉकडाउन लोगों को कोरोना वायरस से बचाने और इसे फैलने से रोकने के लिए जारी है।" उन प्रतिबंधों का ध्यान रखें जो सभी के हित में हैं।
याद रखें कि सऊदी अरब के 9 शहरों में 24 घंटे का तालाबंदी और कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि मक्का, मदीना, जेद्दा और अन्य शहरों के हिस्सों को भी पूरी तरह से आइसोलेट कर दिया गया है, नागरिकों को उनके घर से निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया है।
खुद को अपडेट रखें, व्हाट्सएप ब्रॉडकास्ट से जुड़ें। नीचे लिंक पर क्लिक करें या फिर Join लिख कर 9628-26-3050 पर भेजें।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें