सऊदी अरब में टैक्सी, बस और घरेलू उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है

सऊदी अरब में टैक्सी, बस और घरेलू उड़ानों पर भी  प्रतिबंध लगा दिया गया है

सऊदी अरब ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर 14 दिनों के लिए ट्रेनों, बसों और टैक्सियों सहित घरेलू उड़ानों को निलंबित करने का फैसला किया है।
सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने शुक्रवार को ग्रह मंत्रालय के आदेशों का हवाला देते हुए कहा कि शनिवार को शाम 6 बजे प्र्तिबंध लागू हो जाएगा।
सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य में अब तक 274 कोरोना मामले सामने आए हैं, लेकिन इसकी वजह से किसी की मौत नहीं हुई है। ट्रेंडिंग ब्रेकिंग न्यूज़: "फर्स्ट" नाम के सैनिटाइज़र का इस्तेमाल न किया जाए


इस वबा से दुनिया भर में लगभग 10,000 मौतें हो चुकी हैं, जबकि 200,000 से भी जादा लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।
एसपीए के अनुसार, केवल कल्याण और आवश्यक मामले, जैसे कि चिकित्सा निकासी के लिए प्रस्थान करने वाली उड़ानें को अगले 14 दिनों के लिए अनुमति होगी, ज़रूरी है कि उन्हें Civil Aviation Authority द्वारा परमिट जारी की गई हो।
सरकारी एजेंसियों या सार्वजनिक और स्वास्थ्य सेवाओं के निजी प्रदाताओं की बसों को इस प्रतिबंध से छूट दी जाएगी। इसे भी पढ़ें विदेशी और स्थानीय नागरिक जरूरत के बिना घर से बाहर न निकलें
इसके अलावा, यह प्रतिबंध उन व्यावसायिक केन्द्रों पर लागू नहीं होता है जो कर्मचारियों को नियुक्त करते हैं या काम पर रखते हैं, या जो स्वास्थ्य और कल्याण के प्रयोजनों के लिए बसों का उपयोग करते हैं।
एसपीए ने ग्रह मंत्रालय के हवाले से कहा कि बस और टैक्सी ड्राइवरों को निलंबन आदेश का पालन करने के लिए बाध्य किया जाता है।
इस प्रतिबंध से  हफ़ूफ और अबकीक के रास्ते से चलने वाली रियाज़ दम्मम ट्रेन सेवा और रियाज़ से अलजोफ़ सेवा अल- मुजम्मा, अल- क़सीम और हाएल के रास्ते के एलावा हरमैंन एक्सप्रेस ट्रेन पर भी इसका असर होगा।

ट्रेनों को तेजारती वस्तुओं का संचालन जारी रखने की अनुमति होगी। जिनमें दम्माम किंग अब्दुलअजीज बंदरगाह और रियाज़ में ड्राइ पोर्ट के बीच चलने वाली माल गाड़ी और सऊदी रेलवे कंपनी 'एसएआर' कि ट्रेन शामिल हैं।


अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें