दिल्ली में जेएनयू के छात्र नेता उमर ख़ालिद पर अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र उमर ख़ालिद पर नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई. उमर ख़ालिद सुरक्षित हैं.

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद पर नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई. उमर खालिद सुरक्षित हैं. घटनास्थल पर हमलावर की पिस्तौल गिर गई है.
जेएनयू के छात्रनेता उमर ख़ालिद पर हमले के बाद आक्रोशित भीड़ और सड़क पर गिरी हमलावरों की बंदूक.

(फोटो: पीटीआई)
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब ख़ालिद क्लब के गेट पर थे तब दो गोलियां चलाई गईं.
ख़ालिद के साथ कांस्टीट्यूशन क्लब गए सैफ़ी ने कहा, ‘हम चाय पीने गए थे जब तीन लोग हमारी तरफ़ आए. उनमें से एक ने ख़ालिद को पकड़ लिया जिसका विरोध करते हुए ख़ालिद ने ख़ुद को छुड़ाने की कोशिश की.’
सैफ़ी ने कहा, ‘गोली चलने की आवाज़ आने के साथ वहां अव्यवस्था मच गई लेकिन ख़ालिद घायल नहीं हुए. आरोपियों ने भागते समय एक और गोली चलाई.’
बता दे कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ नामक संस्था ने ‘ख़ौफ़ से आज़ादी’ नाम के कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें देश के कई प्रतिष्ठित समाजसेवी, पत्रकार और बुद्धिजीवी मौजूद हैं.
बाद में ख़ालिद ने कहा, ‘देश में ख़ौफ़ का माहौल है और सरकार के ख़िलाफ़ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है.’
पुलिस घटनास्थल पर है और मामले की जांच कर रही है. उसने वह हथियार ज़ब्त कर लिया है जो आरोपियों के भागते समय उनके हाथों से गिर गया था.
(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें