एक सप्ताह में 6 किलो वज़न कम करें



लंदन (न्यूजडेस्क) कभी-कभी हमें वजन कम करने के लिए आसान और कम वक़्त फर्मोला की आवश्यकता होती है, जो आसान भी हो क्योंकि आप जल्द ही ऐसे अवसर में भाग ले रहे हैं जहां आप पतले और स्मार्ट दिखना चाहते हैं।
निम्नलिखित आहार उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जो कम समय में वजन कम करना चाहते हैं और यह आहार डाक्टरों का तैयार किया होआ है। इसका उपयोग करके आप अपने ऑपरेशन से पहले एक सप्ताह में वजन कम कर सकते हैं। यह एक केमिकल आहार है जिसका अर्थ है कि इसमें ऐसी चीज़ें शामिल हैं जो वजन कम करने में मददगार हैं। यदि आप इसका पालन कर रहे हैं, तो एक सप्ताह में 6 किलो वजन कम कर सकते हैं और जादा खाने पर वज़न बढ़ेगा भी नहीं और यदि आप अपने स्वास्थ्य की पूरा ओवर हालिंग करने की योजना बना रहे हैं तो यह आहार आपको अच्छी शुरुआत दे सकता है। जब पिछले हमारे एक दोस्त ने हमें यह आहार दिया तो हमने इसका अनुभव किया और देखा कि यह काम करता है। लेकिन एक चेतावनी एक शब्द जो देखने में मुश्किल और अंडे पर बहुत पागलपण देखाई देगा लेकिन यदि आप ने इसे जारी रखा तो यह आपको तत्काल परिणाम प्राप्त करने के लिए मदद करेगा।

वजन कम करने के सिद्धांत इस प्रकार हैं।

यदि आप इस आहार का एक सप्ताह उपयोग करते हैं तो इसे दुबारा शुरू करने से कम से कम दो सप्ताह का ब्रेक लें।
-अल्कोहल पदार्थों वाली किसी भी चीज़ की अनुमति नहीं है।
-आहार में लिखी चीजों को छोड़कर सबकुछ प्रतिबंधित है।
-कोई वैकल्पिक आहार नहीं।
-मक्खन दूध और चर्बी का उपयोग मना है।
-जो कुछ खाने के लिए कहा जाये वही खायें।
-चाय , कॉफी नींबू टी, अंगूर का रस टैंक वाटर और सोडा और सामान्य पानी के अलावा कुछ भी नहीं जो आपकी भूख को कम करेगा।सलाद में सिर्फ टमाटर सलाद के पत्ते खीरा और अजवाइन के अलावा कुछ न खाया जाये।
-सभी प्रकार की चीनी से परहेज़ करें।

यदि आप तैयार हैं तो सात दिवसीय आहार योजना आप के सेवा में प्रदान करते हैं, इश्वर आप की मदद करे।

पहला दिन:

नाश्ते में  सुबह एक सोखे डबल रोटी का पीस भूजे होए टमाटर के साथ। दोपहर के भोजन में ताजा फलों का सलाद लें जो भी फल आप को पसंद हो लीजिये। जितना जी चाहे खायें, लेकिन एक ही बार में मत खायें।
रात के खाने में दो उबले होए अंडे सलाद और चकोतरा। याद रखें कि यह पहला दिन है बहोत मुश्किल होगा लेकिन आगे चल कर आसानी होगी।

दूसरा दिन:

नाश्ते में चकोतरा और एक उबला अंडा दोपहर के खाने में भूजा हुआ मुर्गी का गोश्त जेतना सलाद खा सकते हैं खायें। रात के खाने में भुना होआ गोश्त का टुकड़ा और सलाद , अब आप कल से बेहतर महसूस करें।

तीसरा दिन:

ब्रेकफास्ट में चकोतरा और उबला हुआ अंडा, जबकि दोपहर के भोजन में दो उबले अंडे और टमाटर रात के भोजन के लिए भेड़ के गोश्त, भुने होए तितले, अजवाइन और खीरा।

चौथा दिन:

नाश्ते में एक स्लाइस और 2 अंडे, दोपहर के भोजन में ताजा फलों का सलाद कोई भी फल जितना आप खा सकें। रात के खाने में ठोस उबले होए दो अंडे सलाद और चकोतरे के साथ।

पांचवां दिन:

एक सूखा स्लाइस और दो उबले हुए अंडे। दोपहर के भोजन में टमाटर के साथ दो उबले हुए अंडे खाएं जबकि रात के खाने में ताजा या टिनपैक मछली सलाद के साथ खाएं।

छठा दिन:

एक उबला अंडा नाश्ते में खा कर एक ग्लास चकोतरे का जोस पी लें। जबकि दोपहर के भोजन में ताज़ा फलों का सलाद अपने हिसाब से खायें और रात को भुना हुआ चिकन गोभी के पत्तों और गजरों के साथ लें।

सातवां दिन:

नाश्ते में दो अंडे और भुने होए टमाटर , जबकि दोपहर के भोजन में दो उबले और पालक। रात के खाने में भुने होए मांस और सलाद।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

और नया पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें