ब्रेकिंग न्यूज़ - क्रीम कंपनी के कंप्यूटर सिस्टम को हैक कर लिया गया

किया क्रीम सऊदी अरबिया उपभोक्ताओं के डाटा को सुरक्षित रख पायेगी?


(रियाद/सऊदी अरबिया ) क्रीम कंपनी ने उपभोक्ताओं के नाम अपने संदेश में स्वीकार किया है कि कंपनी का सिस्टम हैक करलिया गया था। हालांकि,ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिस से यह पता चलता हो कि ग्राहक का निजी डेटा चोरी या दुरुपयोग किया गया हो। कंपनी ने उपभोक्ताओं के साथ पारदर्शी नीति अपनाते होए इस वारदात से बा खबर करना ज़रूरी समझा है।
क्रीम कंपनी ने तमाम उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह क्रीम वेबसाइट पर अपडेट करते समय पासवर्ड सावधानीपूर्वक उपयोग करें। कंपनी ने ग्राहकों को यह भी बताया कि यदि कोई व्यक्ति आपकी निजी जानकारी मांगने के लिए संपर्क करता है और वह आपके यहाँ पंजीकृत नहीं है या आपको वेब पेज पर जाने के लिए निर्देशित करता है, तो ऐसी स्थिति में बहुत सावधानी से काम लें।
कंपनी ने उपभोक्ताओं से कहा है की नामालूम संपर्कों को अनदेखा किया जाना चाहिए। इसके अलावा बैंक खाते पर अपनी नज़र रखें पासवर्ड वगैरह मज़बूत रखें। क्रेडिट कार्ड के विवरण भी चेक करते रहें। 
14 जनवरी को, हैकर्स के एक समूह ने कंप्यूटर सिस्टम तक पहुँच हासिल कर ली थी जिसमें उपयोगकर्ता खाते और अन्य विवरण थे। हालांकि, इस के कारण, कोई नुकसान नहीं हुआ। कंपनी ने  रिपोर्ट मिलते ही तुरंत पूरी जांच की।
ई-सुरक्षा विशेषज्ञों के साथ सहयोग हासिल किया।  कंपनी ने आश्वासन दिया कि वे भविष्य में हैकर्स से निपटने में सुरक्षा प्रणाली को अपडेट करना जारी रखेंगे।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें