सऊदी बैंकों को बड़े बदलाओ के लिए हुकुम जारी कर दिया गया है

अब अपने किसी भी एटीएम कार्ड से ऑनलाइन खरीदारी कर सकेंगे


"सामा" ने सभी बैंक के एटीएम कार्ड्स "मादा" को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खरीदारी की इजाज़त दे दी है। राज्य में काम कर रहे सभी बैंकों को निर्देश दिया है कि वे उपयोगकर्ताओं को सुविधा प्रदान करें कि "मादा" एटीएम कार्ड को क्रेडिट कार्ड के रूप में उपयोग कर सकें।
सबक न्यूज ने सऊदी मॉनिटरिंग अथॉरिटी का हवाला देते हुए लिखा है कि "सामा" ने तै किये गए कानून के अनुसार बैंकों को सक्रिय भूमिका निभाने के निर्देश दिया है की 1 अप्रैल से सभी "मादा कार्ड" को इन्टरनेट से खरीदारी के काबिल बनाया जाये। इस मामले में, सम ने उपभोक्ता अधिकारों की देखभाल के लिए विशेष मार्गदर्शन सहित बैंकों के कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए हैं।

बैंकों को ऑनलाइन शॉपिंग संस्थानों से संपर्क करने और उन्हें एक माध्यमिक कार्ड के बारे में सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि उपभोक्ता ऑनलाइन खरीदारी कर सकें और किसी भी समस्या का सामना न पड़े।
ऑनलाइन खरीद के लिए कार्डधारक की खरीद की एक सीमा निर्धारित करना बैंक की जिम्मेदारी है। कार्ड विभाग खाताधारक की खरीद सीमा उसके खाते में मौजूद नक़द और उसकी कमाई पर निर्धारित करे।
निर्धारित सीमा से जादा खरीदारी को स्वचालित रूप से अस्वीकार कर दिया जाये बैंक उन्हें हर खरीद रिपोर्ट एसएमएस के ज़रिये भेजने के लिए बाध्य होंगे ताकि उन्हें इसके बारे में पता हो। सामा ने बैंकों को ऑनलाइन खरीदारी के लिए विज्ञापन अभियानों के माध्यम से अपने ग्राहकों को सूचित करने का निर्देश दिया है ताकि जो लोग इस बारे में नहीं जानते उन्हें इस सुविधा के बारे में पूरी जानकारी मिल सके।

हम आप को बता दें की माजूदा एटीएम कार्ड से ऑनलाइन खरीदारी नहीं हो सकती थी जिसकी वजह से लोग वीज़ा या मास्टर कार्ड लेते थे।इस सुविधा के बाद ऐसे लोग जो दोसरे कार्डों से बचना चाहते थे उनेह बहुत सुविधा होगी और वे अपने बैंक के एटीएम कार्ड्स के माध्यम से ऑनलाइन खरीद सकेंगे।

अपना कमेन्ट लिखें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

नया पेज पुराने
Sidebar ADS

asbaq.com

हिन्दी न्यूज़ की लेटैस्ट अपडेट के लिए हमे टेलीग्राम पर जॉइन करें

क्लिक करके जॉइन करें